गंगाशहर स्काउट गाइड ने ऐसे मनाया विश्व पर्यावरण दिवस, देखें वीडियो…

0
348
Gangashahar Scout Guide celebrated World Environment Day like this

पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का समाज को दिया संदेश

बीकानेर। विश्व पर्यावरण दिवस पर राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड के स्थानीय संघ गंगाशहर के तत्वावधान में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।


स्थानीय संघ, गंगाशहर के सचिव प्रभुदयाल गहलोत ने बताया कि विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पीपल, बरगद, ईमली, नींबू इत्यादि पौधे रोपे गए। राजीव यूथ क्लब के अध्यक्ष अनिल कल्ला, गंगाशहर थानाधिकारी राणीदान उज्ज्वलए, वार्ड पार्षद सुशील कुमार सुथार, समाजसेवी और सेठ छगनमल जमुनादेवी डागा चेरिटेबल ट्रस्ट के शिखरचंद डागा ने पौधरोपण कर समाज को पर्यावरण संतुलित रखने के लिए पेड़ों की महत्वता की जानकारी दी।

सीओ स्काउट जसवंत सिंह राजपुरोहित ने स्काउट व गाइड की गतिविधियों के बारे में बताया। स्थानीय संघ गंगाशहर के अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार भवानीशंकर जोशी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। स्थानीय संघ सचिव प्रभुदयाल गहलोत ने आभार प्रकट किया।

कार्यक्रम का संयोजन स्थानीय संघ के उप प्रधान गिरिराज खैरीवाल ने किया। इस अवसर पर भगतसिंह यूथ क्लब के योगेश पुरोहित, जिला टैंट व्यवसाय संघ के किशनलाल गेधर, नरेश मारू, भवानी बाणिया, रघुवीर प्रजापत, ताराचंद गहलोत सहित क्षेत्र के कई लोग मौजूद रहे।

#KAMAL KANT SHARMA/ BHAWANI JOSHI WWW.NEWSFASTWEB.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here