हार्डकोर अपराधियों के खिलाफ पांच प्रदेशों की पुलिस ने मिलाया हाथ

0
422
हार्डकोर अपराधियों

खुंखार अपराधियों की धरपकड़ के लिए आईजी जोस मोहन ने बनाई नई टीम

बीकानेर। पड़ौसी राज्यों से प्रदेश में आने वाले हार्डकोर अपराधियों का पुलिस ने इन दिनों चैन छीन रखा है। उत्तर प्रदेश और हरियाणा के बदमाशों ने पुलिस को सबसे ज्यादा परेड कराई है। ऐसे में अब पुलिस मुख्यालय ने अन्य राज्यों से आने वाले अपराधियों की धरपकड़ के लिए योजना तैयार की है। इस योजना के तहत अब राज्यों की सीमाओं पर बड़ी संख्या में सीसीटीवी कैमरे लगाने का कार्य किया जाने लगा है। साथ ही अन्य कई योजनाओं पर काम किया जा रहा है।

विभिन्न रेंज के आईजी कर रहे हैं मॉनिटरिंग

राजस्थान और हरियाणा पुलिस इस योजना पर मिलकर काम कर रही है। विभागीय सूत्रों से न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के मुताबिक दोनों प्रदेशों की पुलिस अन्तरराज्यीय समन्वय समिति सीमावर्ती इलाकों में आमजन, सेना, बीएसएफ, सीआरपीएफ से भी मदद ले रही है। बदमाशों के राज्यों में प्रवेश पर रोक और धरपकड़़ के लिए पूरे क्षेत्र पर निगरानी रखने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए होटलों, ढाबों, पेट्रोल पंप, एज्यूकेशन सेंटर, प्रमुख धार्मिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं। समन्वय समिति का प्रभारी श्रीगंगानगर के पुलिस अधीक्षक और सहप्रभारी राजगढ़ के एएसपी को बनाया गया है। newsfastweb.com

विभागीय सूत्रों से न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के मुताबिक बीकानेर रेंज के आईजी जोस मोहन ने हार्डकोर बदमाशों को पकडऩे के लिए नई टीम का गठन किया है। इस टीम ने अपराधियों की सूची तैयार की है। जिसे पंजाब पुलिस को भी सौंपा गया है। सूची में ऐसे हार्डकोर क्रिमिनल को शामिल किया गया है जो टॉप-10 में शामिल हैं तथा कुछ ऐसे बदमाश हैं जो राजस्थान में वारदात कर पंजाब चले गए हैं और आज तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े हैं। वहीं पंजाब पुलिस ने भी राजस्थान पुलिस को एक सूची सौंपी है जिसमें वे अपराधी शामिल हैं जो पंजाब में वारदात कर राजस्थान में आ गए हैं। पुलिस ने इन हार्डकोर अपराधियों की धरपकड़ के लिए पूरे प्रदेश में इनकी सूचना भिजवाई है।

बीकानेर संभाग में पुलिस ने पकड़े 26 हार्डकोर क्रिमिनल

अन्तरराज्यीय समन्वय समिति की कोशिशों के बाद प्रदेश की पुलिस ने अब तक 50 हार्डकोर अपराधियों को पकड़ कर सलाखों के पीछे भेज दिया है। इनमें से 26 हार्डकोर अपराधी संभाग की पुलिस ने पकड़े हैं। जिनमें बीकानेर पुलिस ने 8, श्रीगंगानगर पुलिस ने 10, महाजन पुलिस ने 4 और हनुमानगढ़ पुलिस ने 4 हार्डकोर अपराधियों को पकड़ कर सलाखों के पीछे भेजा है। इनके अलावा नागौर पुलिस ने भी तीन हार्डकोर अपराधियों को गिरफ्तार कर सींखचों के पीछे भेज दिया है। वहीं पंजाब पुलिस ने अंकित भादू के गुर्गे, सुक्खा गैंग के कई सदस्य पकडऩे में सफलता हासिल की है। लॉरेंस पहले ही प्रदेश की जेल मे बंद है। आनन्दपाल का एनकाउंटर करने के बाद बड़ी संख्या में उससे जुड़े अपराधी पहले ही जेलों में भेजे जा चुके हैं।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here