कैंसर विभाग के आईसीयू वार्ड में लगी आग

0
230

पहले भी कई बार हो चुकी है आग लगने की घटना, सबक नहीं ले रहा पीबीएम प्रशासन।

बीकानेर। आचार्य तुलसी कैंसर पीबीएम अस्पताल के आईसीयू वार्ड में आज सुबह अचानक आग लग गई। जिससकी वजह से वार्ड में एकबारगी अफरा-तफरी का माहौल हो गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची दमकलों ने कुछ देर मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आईसीयू वार्डजानकारी के मुताबिक कैंसर अस्पताल के आईसीयू वार्ड में धुआं निकलता देख वहां मौजूद लोगों ने वार्ड में भर्ती मरीजों को वार्ड से बाहर निकाला। अस्पताल कर्मियों की सूचना पर दमकलें मौके पर पहुंची। कुछ देर मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने की इस घटना में आईसीयू वार्ड में लगे उपकरण जलकर खाक हो गए। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग सका है। मौके पर मौजूद पुलिस ने वहां खड़े लोगों को नियंत्रित रखा और घटनास्थल के करीब जाने से रोके रखा।

गौरतलब है कि पीबीएम अस्पताल में आग लगने की घटनाएं पहले भी कई बार हो चुकी हैं। इसके बावजूद पीबीएम प्रशासन ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सबक नहीं ले रहा है। अस्पताल में न तो अग्निशमन यंत्र कहीं नजर आते हैं और नहीं ही बचाव के अन्य साधन। ऐसे में पीबीएम में भर्ती मरीजों और उनकी तिमारदारी के लिए मौजूद परिजनों की सुरक्षा रामभरोसे ही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here