फर्जी रसीद बना कर जेवरातों की झूठी बिक्री दिखाई, रिपोर्ट भी लिखाई

0
1253
False sale of jewelery was shown by making a fake receipt, also wrote a report

एफएसएल की रिपोर्ट में रसीद पर कूटरचित हस्ताक्षर होना बताया

अब दो जनों के खिलाफ कोतवाली में दर्ज हुआ मामला

बीकानेर। फर्जी रसीद बनाकर जेवरातों की झूठी बिक्री दिखाकर रिपोर्ट दर्ज करवाने वाले दो जनों के खिलाफ कोतवाली में जरिए इस्तगासा मामला दर्ज किया गया है। अब पुलिस मामले की तह में पहुंचने के लिए सघन जांच मेें जुटी है।


परिवादी गंगाराम सोनी पुत्र गणेशदास सोनी की ओर से दी गई रिपोर्टमें कहा गया है कि महेश सोनी पुत्र प्रेमरतन सोनी निवासी सुनारों की बीचली गुवाड़, टंकसाल गली और महेन्द्र सोलंकी पुत्र शंकरलाल निवासी दर्जियों की गुवाड़, बीकानेर ने एक फर्जी रसीद तैयार कर 27 लाख 14 हजार 796 रुपए के जेवरातों की झूठी बिक्री दिखा दी और उस पर परिवादी के कूटरचित हस्ताक्षर कर दिए। दोनों आरोपियों ने साजिश रचते हुए इस फर्जी रसीद का भुगतान नहीं करने का बताते हुए कोतवाली में परिवादी के खिलाफ रिपोर्टदर्ज करवा दी। परिवादी ने अपनी रिपोर्टमें कहा है कि पुलिस ने जब अनुसंधान करते हुए रसीद की एफएसएल जांच करवाई तो उसमें कूटरचित हस्ताक्षर होने की रिपोर्ट सामने आई।


परिवादी गंगाराम सोनी ने अपनी रिपोर्टमें पुलिस को यह भी बताया है कि आरोपी महेश सोनी का अरूण सोनी नाम के शख्स के साथ रुपए और सोने का लेन-देन बकाया था। जिसकी पंचायती परिवादी ने करवाई थी और इस पंचायती में आरोपी महेश सोनी ने लिखित में रुपए और सोने का लेन-देन स्वीकार किया था और उसका बकाया सोना व रुपए एक महीने में लौटाने का वादा किया था, लेकिन आरोपी ने अपने समय के अनुसार अरूण सोनी के रूपए व सोना नहीं लौटाया। तब परिवादी गंगाराम सोनी और अरूण सोनी ने आरोपी महेश सोनी से सख्त तकादा किया और परिवादी ने उससे कहा कि वह उसके खिलाफ गवाही देगा। जिससे आरोपी महेश सोनी नाराज हो गया और अपने साथी महेन्द्र सोलंकी के साथ षडय़ंत्र रचकर फर्जी रसीद बना जेवरातों की बिक्री दिखाकर, कूटरचित हस्ताक्षर कर परिवादी के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करवा दिया।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here