20 लाख रुपए के नकली नोट जब्त, एक गिरफ्तार, देखें वीडियो…

0
326
Fake notes worth Rs 20 lakh seized, one arrested, watch video...

गिरोह का सरगना फरार, लूणकरनसर थाना पुलिस ने की कार्रवाई

पांच अन्य आरोपी भी नामजद, पुलिस दे रही है संभावित स्थानों पर दबिश

बीकानेर। नकली नोट छापकर बाजार में चलाने वाले गिरोह के एक आरोपी को लूणकरनसर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा है। पुलिस ने आरोपी के पास से तकरीबन 20 लाख रुपए के नकली नोट भी जब्त किए हैं। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है।


लूणकरनसर सर्किल के सीओ नोपाराम भाखर ने बताया कि गिरफ्तार किया गया आरोपी साहिल पुत्र लियाकत पडि़हार लूणकरनसर के वार्ड 34 का रहने वाला है। इस प्रकरण में गिरफ्तार युवक की ओर से बताए गए पांच अन्य लोगों को भी नामजद किया गया है। नकली नोट छाप कर बाजार में चलाने वाले इस गिरोह का सरगना अभी फरार है लेकिन पुलिस के नजदीक पहुंच चुकी है, जल्दी ही सरगना को भी गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा।


उन्होंने बताया कि गिरफ्तार युवक साहिल क पास से 20 लाख 8 हजार रुपए के नकली नोट और एक मोबाइल जब्त किए गए हैं। आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि उसे दो युवक ये रुपए देकर गये थे और एक अन्य व्यक्ति का नाम बताकर गए थे। वो सुबह उससे ये नकली नोट लेने के लिए आने वाला था। पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को यह भी बताया है कि इस गिरोह की ओर से कई स्थानों पर नकली नोट सप्लाई किए गए हैं। पुलिस इस गिरोह के अन्य नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही हैं।


इन पुलिसकर्मियों ने की कार्रवाई
नकली नोट सहित आरोपी युवक को गिरफ्तार करने वाली टीम में सीओ लूणकरनसर नोपाराम भाखर के नेतृत्व में रामस्वरूप शर्मा, विनोद कुमार, जयप्रकाश, सचित्र गोदारा, इन्द्र, बैगाराम सहित कई पुलिसकर्मी शामिल रहे।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here