इस थानाधिकारी की सजगता से रूका श्रमिकों का पलायन, देखें वीडियो…

0
548
थानाधिकारी

मध्यप्रदेश के 15 मजदूर मेहनताना नहीं मिलने से कर रहे थे पलायन

बीकानेर। लॉक डाउन के चलते आज बीकानेर से भी मजदूरों ने पलायन करना शुरू कर दिया है। गनीमत यह रही कि थानाधिकारी महिला पुलिस स्टेशन ने उन्हें जयपुर राजमार्ग पर रोक लिया और समस्याओं का समाधान कर उनके रहने की व्यवस्था की।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार महिला थानाधिकारी मनोज माचरा गश्त पर जयपुर रोड पर थे। तभी उन्हें कुछ लोग पैदल जाते हुए दिखे तो उन्होंने उन लोगों को रोका और पूछताछ की। तब उन लोगों ने बताया कि वे मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं और यहां जयपुर रोड पर निर्माणाधीन आर टेक्ट कम्पनी केे मॉल में मजदूर हैं। ठेकेदार ने उन्हें उनकी मजदूरी नहीं दी, जिसकी वजह से उन्हें दो वक्त का खाना भी नहीं मिल रहा है। दो दिनों से वे भूखे हैं।

थानाधिकारी माचरा ने पहले उनके लिए भोजन की व्यवस्था करवाई और फिर ठेकेदार को मौके पर बुलवाया। ठेकेदार ने उन्हें जानकारी दी कि कम्पनी ने उन्हें भुगतान नहीं किया तो मजदूरों का पैसा भी रूक गया है। मजदूरों को राशन लाने के लिए वहीं एक किराणा स्टोर पर सम्पर्क करवा दिया है। तब थानाधिकारी माचरा ने कम्पनी के अधिकारी से मोबाइल पर बात की तब कम्पनी की ओर से कहा गया कि कल यानि सोमवार को भुगतान कर दिया जाएगा। वहीं किराणा स्टोर द्वारा ज्यादा मूल्यों पर सामान दिए जाने की मजदूरों की शिकायत पर थानाधिकारी ने कालाबाजारी रोकने वाली टीम को इस बारे में सूचना दी।

फिलहाल मध्यप्रदेश के यहां मजदूरी करने वाले करीब 15 श्रमिकों को यहीं खाने, रहने की व्यवस्था करवा कर थानाधिकारी माचरा ने पलायन से रोका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here