सीएम गहलोत के गृह जिले में महिला महापौर भी नहीं है सुरक्षित

0
280
Even the female mayor is not safe in CM Gehlot's home district

सरकारी कार्यक्रम में हिस्ट्रीशीटर ने की महिला महापौर से बदसलूकी

प्रदेश में कानून व्यवस्था हुई हवा, सरकार के दावे खोखले

बीकानेर। प्रदेश में कानून व्यवस्था कितनी दुरुस्त है इसका ताजा उदाहरण मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले में एक बार फिर से देखने को मिला है। कुछ महीने पहले सरे बाजार एक वकील की हत्या कर दी गई थी और अब तो बदमाशों ने महिला महापौर को भी नहीं बख्शा है। प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर के हालात काफी गंभीर हैं, जिसे लेेकर विपक्ष भी लगातार कांग्रेस सरकार पर हमला बोल रहा है।


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जोधपुर नगर निगम उत्तर की महापौर कुंती देवड़ा की ओर से दी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि वह एक सरकारी कार्यक्रम में मौजूद थी। इस दौरान दो हिस्ट्रीशीटर बदमाश लतीफ खान और एक अन्य कार्यक्रम के बीच मंच के पास आ गए। उन्होंने उन पर जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि वह पिछले दो-तीन महीने से तरह से इस तरह से परेशान कर रहा था। हिस्ट्रीशीटर अवैध पट्टे बनाने के लिए परेशान कर रहा था। वह भूमाफिया है, उसने कबीर नगर में कई जगह अवैध कब्जे कर रखे हैं। वह लोगों को डरा धमकाकर पैसे लेकर घर खाली करवाता है। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में पुलिस को बताया कि उस पर सूरसागर थाने में पहले से ही कई मुकदमे दर्ज हैं। ऐसे में उसने पहले पट्टे के लिए दबाव बनाया। जब काम नहीं हुआ तो वह इस तरह की बदतमीजी पर उतर आया। हिस्ट्रीशीटर ने न सिर्फ महापौर की गाड़ी के आगे अपनी गाड़ी लगाकर उन्हें रोका बल्कि हाथापाई पर भी उतर आया था। यह घटना पुलिस की मौजूदगी में हुई थी, इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है।


इस घटना के बाद वहां के नेताओं और आमजन के बीच बदमाशों के बढ़ते हौसले और पुलिस के नकारापन को लेकर रोष फैल गया। लोगों ने कहना था कि यह घटना पुलिस के अपराधियों में भय और आमजन में विश्वास के दावों की पोल खोल रही है। क्योंकि ज्यादातर बदमाशों के पुलिस थानों से अच्छे संबंध बने हुए हैं। इस वजह से पुलिस बदमाशों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने से कतराती दिखाई देती है।
गौरतलब है कि प्रदेश में जहां बदमाशों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाए जा रहे हैं वहीं मुख्यमंत्री गहलोत के गृह जिले में एक महिला महापौर के साथ इस तरह की वारदात का होना प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर की गंभीर स्थिति को ही बयां करता है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here