बिलखती मां को बंधाया धीरज, करवाया नन्हें बच्चे का अंतिम संंस्कार

0
524
Endurance to the mother who endured, got the child's last cremation done

पीबीएम हेल्प कमेटी ने चूरू से यहां पीबीएम बच्चा अस्पताल आए परिवार को दी मदद

बीकानेर। चूरू से यहां पीबीएम अस्पताल से यहां अपने बच्चे के इलाज के लिए आए एक परिवार की पीबीएम हेल्प कमेटी ने मदद की। कमेटी की ओर से बिलखती मां को धीरज बंधाया गया और इलाज के दौरान काल का ग्रास बने उसके जिगर के टुकड़े का अंतिम संस्कार कराया।

पीबीएम हेल्प कमेटी के संयोजक बजरंग छींपा ने बताया कि सूचना आई थी कि महाराष्ट्र मूल का यह परिवार चूरू से यहां अपने नन्हें से बच्चे का इलाज करवाने आया था। इलाज के दौरान नन्हें से बच्चे की सांसें थम गई थीं। अब परिवार के लोग विलाप कर रहे हैं, उनके पास बिल्कुल भी रुपए नहीं है।

इस पर वे और कमेटी के अध्यक्ष सुरेन्द्रसिंह राजपुरोहित, विमल बिनावरा और कालूराम चौधरी मौके पर पहुंचे। वहां बिलखती मां को धीरज बंधाया, उनका साहस बढ़ाया। साथ ही कमेटी के सभी सदस्य उस नन्हें से बच्चे के शव को लेकर रानीबाजार ओवरब्रिज के पास स्थित श्मसान भूमि लेकर गए और वहां शव का अंतिम संस्कार करवाया।

इसके बाद परिवारजनों को चूरू वापस भेजने के लिए एम्बूलेंस की व्यवस्था करवाई। इसके बाद कमेटी के सभी सदस्यों ने आपसी सहयोग से परिवार की आर्थिक मदद भी की। आर्थिक मदद देने में पीबीएम के पॉर्किंग ठेकेदार महेन्द्रसिंह राठौड़ ने भी सहयोग किया।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here