हाई वे पर धार्मिक स्थल की आड़ में अतिक्रमण, पुलिस की समझाइश, देखेें वीडियो…

0
950
Encroachment in guise of a religious place on the high way, explain the police

पहले भी इसी जगह हो चुका है दो पक्षों में विवाद

कुछ समय पहले तक यहां तैनात थे आरएसी जवान

बीकानेर। कोरोनाकाल में भी कुछ फितरती तत्व शहर का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। आज गजनेर रोड पर भुट्टों के चौराहे के पास धार्मिक स्थल की आड़ लेकर अतिक्रमण कर लिया गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाइश कर अतिक्रमण हटाने के लिए कहा।

लॉकडाउन के दौरान जहां ज्यादातर लोग अपने घरों में ही रह रहे हैं और सड़कों पर यातायात काफी कम हैं। ऐसे में कुछ लोगों ने धार्मिक स्थल को टैंट लगाकर ढक दिया और अन्दर ही अन्दर वहां चार दीवारी का निर्माण करवा लिया। आज जब दूसरे पक्ष के लोगों को इस बारे में सूचना मिली तो मौके पर भीड़ जमा हो गई।

इसी दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। शहर में आपसी सौहाद्र बना रहे और माहौल खराब न हो, इसके लिए शहर के सीओ सिटी सुभाष शर्मा, सीओ सदर पवन भदौरिया, आरपीएस धरम पूनिया, सदर थानाधिकारी सत्यनारायण गोदारा, बीछवाल थानाधिकारी मनोज शर्मा, नाल थानाधिकारी विक्रम चारण मय जाब्ते के मौजूद रहे। पुलिस अधिकारियों ने दोनों पक्षों के लोगों से वार्ता की। इसके बाद पुलिस ने धार्मिक स्थल की आड़ में किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए कहा।

फिलहाल मौके पर एसडीएम मीनू वर्मा सहित पुलिस तैनात है। वहीं मौके पर भाजपा नेता उम्मेदसिंह राजपुरोहित, बजरंग दल के दुर्गासिंह शेखावत, पार्षद प्रतिनिधि भगवानसिंह मेड़तिया, करणी सेना के करणप्रतापसिंह, वेदव्यास, माशुक अहमद, सफदर सहित कई लोग मौजूद रहे।

बताया जा रहा है कि धार्मिक स्थल के पास की जमीन का प्रकरण पुराने समय से हाई कोर्ट में पहुंचा हुआ है, जहां से इस जमीन पर स्टे जारी किया गया है। इससे पहले भी इसी स्थान पर कई बार विवाद हो चुके हैं। कुछ समय पहले तक यहां आरएसी के जवान तैनात रहते थे।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here