सेवानिवृत अधिकारी की मतगणना में लगाई ड्यूटी, निर्वाचन कार्यालय की लापरवाही

0
209
निगम चुनाव

छह महीने पहले ही सेवानिवृत हो गए थे एक्सईएन, फिर भी लगा दी ड्यूटी

बीकानेर। निकाय चुनाव में जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से घोर लापरवाही सामने आई है। निर्वाचन कार्यालय के कर्मचारियों ने सेवानिवृत अधिकारी की मतगणना में ड्यूटी लगा दी। इतना ही नहीं निर्वाचन कार्यालय ने इस सेवानिवृत अधिकारी को प्रशिक्षण में आने के लिए नोटिस भी भेज दिया।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार निर्वाचन कार्यालय की ओर से इगांनप के सहायक प्रशासनिक अधिकारी पद पर कार्यरत विवेक कुमार शर्मा की मतगणना में ड्यूटी लगा दी गई। जबकि वे 31 मई,2019 को ही अपने पद से सेवानिवृत हो चुके हैं। मतगणना में ड्यूटी लगाए जाने का खुलासा तब हुआ जब निर्वाचन विभाग की ओर से मतगणना के लिए प्रशिक्षण लेने का उनके नाम का नोटिस श्रीगंगानगर रोड स्थित इंगानप कार्यालय पहुंचा और वहां से उनके पास पहुंचा। जब वे प्रशिक्षण लेने नहीं पहुंचे तो निर्वाचन विभागकार्यालय से कर्मचारियों ने उन्हें उनके खिलाफ कार्रवाई होने की बात कही। उन्होंने कर्मचारियों को बताया कि वे तो छह महीने पहले ही सेवानिवृत हो गए थे।

जानकारी के मुताबिक मतगणना में लेखाकर्मियों अथवा लेखा शाखा में कार्यरत कर्मचारियों को लगाया जाता है। जबकि विवेक कुमार शर्मा इनमें से किसी भी श्रेणी में कार्यरत नहीं थे।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here