इस वजह से सीमावर्ती क्षेत्र के परेशान किसानों ने प्रदर्शन, देखें वीडियो….

0
203
किसानों

फसलों को समर्थन मूल्य में बेचने में हो रही परेशानीे

बीकानेर। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश सरकार ने बॉयोमेट्रिक मशीनों के इस्तेमाल पर पाबंदी लगा दी है जिससे समर्थन मूल्य पर फसल बेचने वालों किसानों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। सीमावर्ती क्षेत्र खाजूवाला के किसानों को इस समस्या से काफी परेशान होना पड़ रहा है।

राज्य सरकार ने कोरोना महामारी को रोकने के लिए हरसम्भव प्रयास करते हुए बॉयोमेट्रिक मशीन पर रोक लगा दी है। सरकार के ये आदेश प्रदेश के किसानोंके लिए परेशानी का सबब बनते जा रहे है। सरकार ने समर्थन मूल्य की खरीद के लिए ओटीपी का प्रावधान रखा है। लेकिन आधे से ज्यादा किसानोंके मोबाइल नंबर आधार कार्ड से लिंक नही हंै और अगर आधार कार्ड से लिंक है तो बैंक खाते से लिंक नहीं है। जिसके कारण किसानों को अपनी फसल समर्थन मूल्य पर बेचने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इस सरकारी सिस्टम से परेशान हुए किसानों ने आज खाजूवाला उपखंड कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए इसके समाधान करने की मांग की। उपखंड अधिकारी ने कहा कि आधार कार्ड को मोबाइल से लिंक करने के लिए अभी एक ही मशीन है। हम चार और मशीनों की व्यवस्था कर रहे हैं। जिससे किसानों को सुविधा मिलेगी। साथ ही उच्च अधिकारियों को इसके बारे में अवगत करवा दिया गया है।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here