मेडिकल स्टोर से नशीली टैबलेट्स बरामद, सीएमएचओ ने की कार्रवाई, देखें वीडियो…

0
556
नशीली दवा

पीबीएम अस्पताल के सामने बिना प्रिस्क्रिप्शन के बेची जाती हैं नशीली दवाइयां

बीकानेर। पीबीएम अस्पताल के पास आज स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नशीली दवा पर कार्यवाही करते हुए एक मेडिकल स्टोर से करीब 500 नशीली गोलियों को बरामद किया है।

सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि पीबीएम अस्पताल के सामने स्थित पारख मेडिकोज स्टोर पर नशीली गोलियां बेचने की जानकारी मिली थी। आज जब टीम दुकान पर गई तो वहा चार-पांच डिब्बे रखी करीब 500 नशीली गोलियां जब्त की गई है। उन्होंने बताया कि ज्यादातर युवा वर्ग इस नशीली गोलियों का सेवन नशे के रूप में करते हंै। इस दवाई के साइड इफेक्ट्स भी काफी है लेकिन युवा इस बात को नहीं समझ रहे हैं।

गौरतलब है कि चिकित्सकों के बिना लिखे ही मेडिकल स्टोर पर नशीली दवाइयों की बिक्री बड़े पैमाने पर की जाती है। सिर्फ पीबीएम अस्पताल के सामने ही नहीं बल्कि जेएनवी कॉलोनी, पवनपुरी, सुदर्शना नगर, गोगागेट, कोटगेट, मुख्य डाकघर के सामने, जिला अस्पताल के आस-पास आदि ऐसे स्थान हैं जिन पर नशीली टैबलेट्स और कफ सीरप बेचे जाते हैं।

नशीली दवाइयों की अवैध बिक्री के बारे में मीडिया लगातार खबरें प्रकाशित करती आ रही है लेकिन दवा नियंत्रण के जिम्मेदारों ने कभी अपना कार्य सकारात्मक रूप से नहीं किया। यही वजह रही है कि शहर में नशीली दवाइयों की बिक्री का ग्राफ काफी ऊपर पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और दवा नियंत्रण महकमे के अधिकारी लगातार ऐसी कार्रवाई पूरी निष्ठा और इमानदारी से करेंगे तो संभवत: शहर में नशीली दवाइयों के व्यापार पर लगाम लग सकेगी।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here