आकर्षित कर रहे डूंगर कॉलेेज के छात्रों के बनाए चित्र, देखें वीडियो….

0
196
डूंगर कॉलेेज

चार दिवसीय प्रदर्शनी का कल समापन

बीकानेर। छात्रों को पढ़ाई के साथ अपनी कला को आम लोगों तक प्रदर्शित करने का मौका मिले तो यह उनके लिए गौरव की बात होती है। कुछ ऐसा ही नजारा आज राजकीय डूंगर कॉलेेज में आयोजित चित्र प्रदर्शनी में देखने को मिला। चित्रकला विभाग की ओर से छात्रों द्वारा वर्ष भर किए गए कार्यों की एक चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है।

इस प्रदर्शनी में बीए और एमए में पढऩे वाले छात्रों द्वारा कई माध्यमों में बनाए गए अलग-अलग विद्या के चित्रों को लोगों के लिए प्रदर्शित किया गया है। डूंगर कॉलेेज के चित्रकला विभागाध्यक्ष डॉ. इंद्रसिंह राजपुरोहित ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि प्रति वर्ष छात्रों द्वारा किए गए कार्य की प्रदर्शनी विभाग की ओर से लगाई जाती है ताकि महाविद्यालय में पढऩे वाले अन्य छात्रों को भी इन चित्रों और छात्रों के कार्यों से रूबरू करवाया जा सके। वहीं प्रदर्शनी में शहर के साहित्यकार व चित्रकारों के साथ छात्रों को संवाद करने का मौका भी मिलता है ताकि वह अपनी कला को बेहतर ढंग से प्रदर्शित कर सकें।

छात्र परिषद की ओर से आयोजित इस प्रदर्शनी में महाविद्यालय के 40 से भी अधिक छात्रों के करीब 200 चित्रों को प्रदर्शित किया गया है इन चित्रों को प्रदर्शित करने के पीछे छात्रों का उद्देश्य है कि उनकी कला ज्यादा से ज्यादा लोग देख सकें तथा कला के प्रति लोगों में एक नया अनुराग पैदा किया जा सके। गौरतलब है कि यह प्रदर्शनी कल यानि शुक्रवार को भी जारी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here