सियालदाह के लिए रवाना हुई दूरंतो एक्सप्रेस ट्रेन, देखें वीडियो…

0
200
दूरंतो एक्सप्रेस ट्रेन

केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल सहित कई जनप्रतिनिधियों ने दिखाई हरी झण्डी

बीकानेर। सियालदाह-नई दिल्ली दूरंतो एक्सप्रेस ट्रेन का विस्तार बीकानेर से किए जाने के बाद आज पहली बार बीकानेर रेलवे स्टेशन से दूरंतो एक्सप्रेस ट्रेन सियालदाह के लिए रवाना हुई। केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल सहित कई जनप्रतिनिधियों ने दूरंतो एक्सप्रेस को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

इस दूरंतो एक्सप्रेस ट्रेन के चलने से यहां से यात्री अब सिर्फ 24 घंटे में कोलकाता पहुंच सकेंगे। दूरंतो एक्सप्रेसट्रेनके शुरु होने के अवसर पर केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल के साथ चूरू सांसद राहुल कस्वां, महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित, बीकानेर पूर्व क्षेत्र विधायक सिद्धि कुमारी, असम के सिल्चर विधानसभा क्षेत्र के विधायक अमरचन्द सांड, मण्डल रेल प्रबंधक संजय श्रीवास्तव सहित अन्य रेल अधिकारी मौजूद रहे।

इस अवसर पर केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि दूरंतो एक्सप्रेसट्रेन के शुरू होने से यहां के यात्रियों को लाभ मिलेगा। वहीं बीकानेर में रेलवे के विकास को गति मिलने के साथ शताब्दी और राजधानी एक्सप्रेस जैसी ट्रेन मिलन की संभावनाएं बनी हैं। उन्होंने कहा कि बीकानेर से सूरत और मुम्बई रेल मार्ग पर भी तेज गति की ट्रेन के लिए कोशिशें की जाएंगी।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार दूरंतो एक्सप्रेस ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलेगी। इस गाड़ी में थर्ड एसी के 12, सेकिण्ड एसी के 4, फस्र्ट एसी का 1, एक पैन्ट्री और पावर के 2 कोच समेत कुल 20 कोच हैं। वही दूरंतो एक्सप्रेसट्रेन चलने के साथ ही बीकानेर से कोलकाता के लिए यह चौथी ट्रेन है।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here