गूगल पर भूल कर भी ना सर्च करें ये चार चीजें, जा सकते हैं जेल !

0
672
Do not search on Google even by forgetting these four things, you can go to jail!

इंटरनेट यूज करते समय बरतनी चाहिए सावधानियां

गूगल पर मिल जाती हैं सभी जानकारियां, पर रहना होता है सचेत

बीकानेर। इंटरनेट यूज करते समय यूजर्स को सावधानियां रखनी चाहिए। विशेष रूप से गूगल पर आपको कुछ चीजें भूल कर भी सर्च नहीं करनी चाहिए। इससे आपको लेने के देने पड़ सकते हैं। यहां पर आपको ऐसे ही कुछ टर्म्स के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप गूगल पर सर्च ना करें।


साइबर विशेषज्ञों के अनुसार गूगल सर्च इंजन का यूज लगभग सभी इंटरनेट यूजर्स करते हैं। गूगल सर्च के जरिए आप कई जानकारियां भी हासिल करते हैं। यहां पर देश-दुनिया से लेकर अच्छा खाना पकाने तक की टिप्स तक को आप आसानी से खोज सकते हैं। लेकिन गूगल सर्च महंगा भी पड़ सकता है। कुछ चीजों को भूल कर भी गूगल पर सर्च नहीं करना चाहिए। इससे ना केवल आप कानूनी परेशानी में फंस सकते हैं बल्कि जेल जाने तक की नौबत आ सकती है। यहां पर आपको साइबर विशेषज्ञों की ऐसे ही सर्च टम्र्स के बारे में राय बता रहे हैं जिन्हें आप भूल कर भी गूगल पर सर्च ना करें।

घर पर बम बनाने का तरीका 


बम बनाने का तरीका कभी भी google पर सर्च ना करें। इससे आप सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर आ सकते हैं। बम बनाने का तरीका अगर आप गूगल पर सर्च करते हैं तो आप पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। इस वजह से इस टर्म को गूगल पर सर्च ना करें।

चाइल्ड पॉर्न

हमारे देश में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के लिए काफी सख्त कानून है। इस वजह से इस टर्म को भूल कर भी google पर सर्च ना करें। इससे आपको जेल जाने की भी नौबत आ सकती है। google पर ऐसा सर्च करना क्राइम की कैटेगरी में आता है। 

बैंक कस्टमर केयर नंबर


गूगलसर्च के जरिए बैंक कस्टमर केयर नंबर को कभी भी ना खोजें। इससे लेने के देने पड़ सकते हैं। कई बार ्साइबर ठग या साइबर शातिर फेक बैंक नंबर को लिस्ट करके उसे google पर सर्च रिजल्ट में रैंक करवाकर दिखा देते हैं। इस नंबर पर जब यूजर्स कॉल करते हैं तो उनकी डिटेल्स हासिल करके फ्रॉड करने की कोशिश की जाती है। 

ऐप्स और सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के लिए गूगल पर सर्च

कभी भी google पर सर्च करके किसी थर्ड पार्टी ऐप के जरिए ऐप या सॉफ्टवेयर अपने डिवाइस पर डाउनलोड नहीं करें। इसके जरिए मैलेवयेर को आपके डिवाइस में इंस्टॉल किया जा सकता है। इस वजह से ऐप्स को हमेशा ऑफिशियल स्टोर से ही डाउनलोड करें।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here