दिव्यांगों ने ट्राईसाइकिल रैली निकाल दिया मतदान का संदेश

0
216
दिव्यांगों

ली शपथ, बनाई मानव श्रृंखला, सरगम सप्ताह का छठा दिन

बीकानेर। सरगम सप्ताह के तहत आज दिव्यांगों ने रतन बिहारी पार्क से कलक्ट्रेट तक ट्राईसाइकिल रैली निकाली। कलक्ट्रेट में शत-प्रतिशत मतदान की शपथ ली तथा मानव श्रृंखला बनाकर आमजन को मतदान के लिए प्रेरित किया। साथ ही ईवीएम-वीवीपैट की कार्यप्रणाली भी समझी।

सरगम के छठे सुर ‘धा’ तथा ‘औरेंज’ कलरथीम पर आधारित रैली को जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा स्वीप प्रभारी अजीत सिंह ने ‘औरेंज’ झंडी दिखाकर रतन बिहारी पार्क से रवाना किया। ‘धन से ना धान से, वोट करेंगे ध्यान से’ नारों के साथ दिव्यांग यहां से कलक्ट्रेट पहुंचे।

 दिव्यांगों

रैली में जिले की दिव्यांग आइकॉन बाधूदेवी, सेवा आश्रम के बच्चे, उरमूल ट्रस्ट, राजकीय बधिर उच्च माध्यमिक विद्यालय तथा राजकीय नेत्रहीन आवासीय माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों ने हाथों में तख्तियां लेकर मतदान का संदेश दिया।

कार्यक्रम के दौरान नेत्रहीन दुर्गेन्द्र ने ब्रेल लिपि के माध्यम से शत-प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई। इसके बाद दिव्यांगों ने मानव श्रृंखला बनाकर शत-प्रतिशत मतदान की अपील की।

कार्यक्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता, पुलिस अधीक्षक सवाईसिंह गोदारा, व्यय पर्यवेक्षक अख्तर रशीद, स्वीप प्रभारी अजीत सिंह, सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता विभाग के उपनिदेशक एलडी पंवार, सेवाश्रम के भीष्म कौशिक, उरमूल ट्रस्ट के चेनाराम, अनुराधा पारीक सहित स्वीप प्रकोष्ठ के सदस्य मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here