कैंसर पीडि़त गरीब बच्चों को हेयर विग का वितरण, देखें वीडियो…

0
270
Distribution of hair wigs to poor children suffering from cancer

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पुत्रवधु हिमांशी गहलोत की है नई पहल

मेडिकल कॉलेज प्राचार्य तथा पीबीएम के चिकित्सक भी रहे मौजूद

बीकानेर। कैंसर पीडि़त गरीब बच्चों को आज हेयर विग का वितरण किया गया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पुत्रवधु हिमांशी गहलोत ने इस नई पहल की शुरुआत बीकानेर में की है। पीबीएम कैंसर अस्पताल में आयोजित इस कार्यक्रम में हिमांशी गहलोत ने अपने हाथों से दो बच्चियों को हेयर विग पहनाई।


हिमांशी गहलोत ने बताया कि इंवेंटिंग हेल्पिंग हैंड सोसाइटी के ज़रिए वो कैंसर से पीडि़त बच्चों को हेयर विग देने का काम कर रही हैं। बच्चों व अन्य लोगों से मिले बालों को लेकर उनकी संस्था विग बनवाती है और फिर जरूरतमंद बच्चों तक इन विग को पहुंचाने का काम करती है। उन्होंने कहा कि कैंसर के चलते बच्चों के बाल चले जाते हैं जिससे उनका कॉन्फिडेंस कमजोर हो जाता है। ऐसे बच्चों को वापस समाज से जोडऩे के लिए उनकी संस्था ने इस काम की शुरुआत राजस्थान में की है।

उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री गहलोत तो प्रदेश भर के लोगों के लिए कार्य करते हैं लेकिन उनकी प्रेरणा से ही उन्होंने इस छोटे से काम से शुरुआत की है और आगे इसे पूरे देश में फैलाना चाहती हैं। वहीं उन्होंने कहा कि राजनीति परिवार से वो जरूर आती हैं लेकिन राजनीति में आने का उनका कोई इरादा नहीं है। वो केवल अपनी संस्था के माध्यम से लोगों की सेवा करना चाहती हैं।

वहीं विग पाने वाली गुलजार और अप्सरा के परिजनों ने हिमांशी गहलोत की इस पहली की तारीफ करते हुए कहा कि इससे बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लौट आई है। हिमांशी की संस्था से जुड़ी ब्यूटीशियन काजल ने बताया कि हम अपने पार्लर में आने वाले लोगों को मोटिवेट करते हैं और लोगों को बाल डोनेट करने के लिए तैयार करते हैं ताकि इन बच्चों के चेहरे पर खुशी ला सकें। इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. मुकेश आर्य, श्वसन रोग विशेषज्ञ डॉ. गुंजन सोनी, कैंसर अस्पताल के डॉ. सुरेन्द्र बेनीवाल भी मौजूद रहे।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastwebcom

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here