पब्लिक ऑडिट रिपोर्ट से सामने आईं पीबीएम व निजी अस्पतालों की अव्यवस्थाएं

0
340
Disruptions of PBM and private hospitals revealed through public audit report

जन संघर्ष समिति की ओर से की गई पब्लिक ऑडिट

पीबीएम के साथ निजी अस्पतालों में भी किया था निरीक्षण

बीकानेर। नोखा विधायक के नेतृत्व में जन संघर्ष समिति की ओर से पीबीएम सहित अन्य निजी अस्पतालों में की गई पब्लिक ऑडिट की रिपोर्ट आज कलेक्टर को सौंपी गई। समिति के पदाधिकारियों ने कलेक्टर को रिपोर्ट के जरिए पीबीएम और निजी अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं से अवगत कराया।

पब्लिक ऑडिट रिपोर्ट के मुताबिक जन संघर्ष समिति की ओर से सात दिवसीय पब्लिक ऑडिट अभियान जिले भर में चलाया गया। इस अभियान के दौरान पीबीएम अस्पताल, जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, उप केंद्रों एवं कोविड के लिए निर्धारित निजी अस्पतालों का भौतिक निरीक्षण कर जन स्वास्थ्य सेवाओं की पड़ताल की गई। इस पड़ताल में सरकारी व निजी अस्पतालों में अव्यवस्थाएं सामने आईं। साथ ही सरकारी स्तर पर चूक भी उजागर हुई। महामारी के दौरान समन्वय का अभाव देखने को मिला है।

समिति की ओर से सरकारी व निजी अस्पतालों में व्याप्त खामियों को दूर करने के लिए तथा कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए चिकित्सा व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए सरकार व प्रशासन को कुछ सुझाव भी दिए गए। साथ ही समिति ने कलेक्टर नमित मेहता से उम्मीद जताई कि वे सुझावों पर गौर करते हुए इन कमियों को दूर करेंगे तथा दोषियों पर जरूरी कार्रवाई करेंगे। नीतिगत मसलों पर राज्य सरकार का अवगत करवाएंगे ताकि भविष्य में अस्पतालों में आवश्यक सुधार किए जा सकें ।

पब्लिक ऑडिट रिपोर्ट सौंपने गए प्रतिनिधिमण्डल में नोखा विधायक बिहारीलाल विश्नोई, भाजपा नेता सुरेन्द्रसिंह शेखावत, अशोक भाटी एडवोकेट, विक्रमसिंंह भाटी, सुभाष बाल्मिकी शामिल रहे।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here