कांग्रेस में कलह जारी : विधायक अपनी ही सरकार के मंत्री के खिलाफ करेंगे प्रदर्शन

0
322
Discord continues in Congress: MLAs will protest against the minister of their own government

कांग्रेस विधायक भरतसिंह ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

खनन मंत्री प्रमोद जैन भाया को मंत्री पद से हटाने की रखी मांग

खनन मंत्री पर भ्रष्टाचार करने के आरोप, एक नवंबर को होगा प्रदर्शन

बीकानेर। कांग्रेस के विधायक भरतसिंह अपनी ही पार्टी की सरकार के खनन मंत्री प्रमोद जैन भाया के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। पिछले दो साल से खनन मंत्री पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे भरत सिंह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर कहा कि यदि प्रमोद जैन को मंत्रिमंडल से नहीं हटाया गया तो पार्टी को नुकसान होगा।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भरतसिंह अपने समर्थकों के साथ एक नवंबर को कोटा में पैदल रैली निकाल कर प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रमोद जैन भाया ने अपने रिश्तेदारों के नाम से अवैध खान पट्टे और जमीनों का आवंटन करा रखा है। खान विभाग में जमकर भ्रष्टाचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने बजट में कोटा संभाग की सोरसन सेंचूरी में गोडावण प्रजनन केंद्र स्थापित करने की घोषणा की थी, लेकिन प्रमोद जैन इसको स्थापित करने में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। खनन मंत्री ने अपने रिश्तेदारों के नाम से सोरसन सेंचुरी के आसपास बेनामी संपत्ति खरीद रखी है। इस कारण बजट घोषणा पर अमल नहीं होने दे रहे हैं। विधायक भरतसिंह ने कहा कि यदि उनके आरोप बेबुनियाद साबित हो तो वह मानहानि का मुकदमा झेलने को तैयार हैं।


गौरतलब है कि इससे पहले प्रदेश में कांग्रेस विधायक भरतसिंह ने कोटा के अतिरिक्त जिला कलेक्टर आरडी मीणा को हटाने की मांग को लेकर मोर्चा खोला था। उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मीणा को हटाने की मांग करते हुए कहा कि यदि उन्हें नहीं हटाया गया तो कांग्रेसी कलेक्टर कार्यालय पर धरना देंगे।

सांगोद सीट से विधायक भरत सिंह का कहना था कि मीणा अतिरिक्त जिला कलेक्टर की कुर्सी पर बैठने लायक नहीं है। मीणा ने अपने बेटे के नाम दो माह में हथियार का लाइसेंस बनवा लिया, लेकिन आम आदमी के हथियार का लाइसेंस सालों तक नहीं बनता है। उन्होंने मीणा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए उन्हें हटाने की मांग का पत्र मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लिखा था।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here