देवीसिंह भाटी का यू टर्न, सवा दो महीने में बदले सुर, देखेें वीडियो…

0
739
Devisingh Bhati's U turn, changed tone in just two and a half months

पहले कहा था कि चुनावी राजनीति से दूर हैं, अब कह रहे हैं कि लड़ेंगे चुनाव

आवाम के साथ मिलकर चुनाव की तैयारियां की शुरू

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI newsfastweb.com

बीकानेर। राजनीति में परिस्थितियां कब बदल जाएं इसका अनुमान कभी नहीं लगाया जा सकता। ऐसा ही कुछ बीकानेर में इन दिनों देखने को मिल रहा है। कद्दावर नेेता के रूप में पहचान रखने वाले देवीसिंह भाटी ने पहले चुनावी राजनीति से दूर होने की बात कही थी और अब उन्होंने चुनाव लडऩे को लेकर अपनी मंशा जाहिर कर दी है।


दरअसल, देवीसिंह भाटी ने 28 अक्टूबर, 2021 को देशी उपचार पर लिखी अपनी पुस्तक के लोकापर्ण कार्यक्रम के दौरान मीडिया से कहा था कि वे चुनावी राजनीति के दलदल से बाहर आ गए हैं। उन्होंने कई वर्षों तक राजनीति में सक्रिय रहते हुए बहुत कुछ देखा और सीखा है। अब पाॢटयां भरोसे के लायक रही नहीं हैं। लोग कुर्सी के लालच में पार्टियों का दामन थाम लेते हैं। अब उन्हें चुनाव से मतलब नहीं है और वे चुनावी राजनीति से दूर हैं।

भाटी के इन बयानों के बाद सियासी गलियारों के साथ-साथ शहर में तरह- तरह की चर्चाएं की जाने लगी थीं। लेकिन अभी हाल ही में धरने की तैयारियों को लेकर 5 जनवरी को की गई कार्यकर्ता बैठक में उन्होंने कहा कि चुनाव की बात बीच में आई है। जिसे लेकर अलग-अलग कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा में उन्होंने अपनी बात रखी है। जिसके बाद कार्यकर्ताओं और आवाम की भावना को देखते हुए वे चुनाव मैदान में निश्चित रूप से उतरेंगे। भाटी ने यह भी कहा कि वे जनता के साथ परिस्थितियां ऐसी बनाएंगे कि कोई भी पार्टी खुद चलकर आएगी और उन्हें अपना प्रत्याशी बनाएगी। अपने इन बयानों में देवीसिंह भाटी ने राजनीतिक पार्टी को लेकर तो अपने पत्ते नहीं खोले लेकिन चुनाव लडऩे की अपनी मंशा को सबके सामने रख दिया।


गौरतलब है कि पिछले काफी समय से देवीसिंह भाटी जनमुद्दों को लेकर सरकार और प्रशासन को घेरने का कार्य कर रहे थे। वहीं समाज को जागरूक करने के उद्देश्य को लेकर उन्होंने आत्मरक्षा गुर सीखाने के शिविर आदि के आयोजन में शिरकत की। शास्त्रों के ज्ञान केे लिए युवाओं को प्रोत्साहित करने, गोरक्षा के लिए गोचर भूमि की चारदीवारी बनवाने, शहर में शांति एवं कानून व्यवस्था व यातायात व्यवस्था को सही करवाने के लिए आंदोलन आदि करने में पूरी तरह से सक्रिय रहे। उनके इन कार्यों में सक्रियता को देखकर राजनीति के पंडितों में चर्चाएं थीं कि ये सब कार्य चुनाव लडऩे की तैयारी के कार्य ही हैं।

#newsfastweb.com #newsfastweb18@gmail.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here