डेरा सच्चा सौदा : जीव कल्याण को समर्पित रहेगी स्थापना दिवस की नामचर्चा

0
567
Dera Sacha Sauda: The name of the foundation day will be dedicated to the welfare of the souls

नापासर रोड पर स्थित शाह सतनामजी कृपा सागर धाम में रविवार को होगा आयोजन 

बीकानेर जोन के समस्त ब्लॉक होंगे शामिल

बीकानेर। डेरा सच्चा सौदा सिरसा के स्थापना दिवस माह के उपलक्ष्य में शहर के आश्रम में नामचर्चा का आयोजन किया जाएगा। नापासर रोड पर बने शाह सतनामजी कृपा सागर धाम में आयोजित नामचर्चा में बीकानेर जोन के समस्त ब्लॉक भाग लेंगे।

नामचर्चा के दौरान भीषण गर्मी को देखते हुए जीव जंतुओं को पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए परिंडे वितरित किए जाएंगे। साध संगत इन परिंडों को बीकानेर शहर के पार्क, सार्वजनिक स्थानों के साथ-साथ आसपास के इलाकों में पेड़ों पर बाधंकर उनमें रोजाना पानी भरने की सेवा करेंगी।


राजस्थान प्रदेश कमेटी के सेवादार सोहनलाल नागपाल व गोकुल सनेजा इन्सां ने बताया कि डेरा सच्चा सौदा का 74वां स्थापना माह व जाम ए इन्सां गुरु का 15वां फाउंडेशन डे के भंडारे की नामचर्चा का आयोजन कृपा सागर धाम में रविवार को सुबह 10 से 12 बजे तक किया जाएगा। नामचर्चा में बीकानेर की साध संगत गुरू यश का गान गाएगी। नामचर्चा के दौरान डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरु संत डॉक्टर गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां द्वारा चलाए गए मानवता भलाई के कार्य जीव कल्याण को समर्पित रहेंगे।

उन्होंने बताया कि नामचर्चा में आने वाली साध संगत को पक्षियों के लिए परिंडे बांधने का आह्वान करते हुए सार संभाल की जिम्मेदारी दी जाएगी। ब्लॉक भागीदास बलकरण इन्सां ने बताया कि नामचर्चा में जरूरतमंद लोगों को राशन भी वितरित किया जाएगा। आयोजन की तैयारियों को लेकर आज दिन भर साध संगत कृपा सागर धाम में पंडाल तैयार करने में जुटी रही।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here