डेरा सच्चा सौदा : परिदों की सेवा करने की शपथ, अनुयायी छतों पर रखेंगे दाना पानी, देखें वीडियो…

0
636
Dera Sacha Sauda: Pledge to serve the birds, followers will keep grain water on the roofs

डेरा सच्चा सौदा के स्थापना दिवस माह के भंडारे की नामचर्चा में 29 परिवारों को राशन वितरित

बीकानेर। डेरा सच्चा सौदा के स्थापना दिवस माह के उपलक्ष्य में आयोजित भंडारे की नामचर्चा परिंदों की सेवा के नाम रही। नामचर्चा में सेवादारों ने साध संगत को अपने घरों की छतों पर परिंडे रखने के साथ चुग्गा डालने की शपथ दिलवाई। नामचर्चा में पहुंचे 29 परिवारों को राशन वितरित किया गया। इस दौरान गुरु का अटूट लंगर वितरित किया गया। सेवादारों ने भीषण गर्मी को देखते हुए साध संगत की लिए पेयजल व छाया के तमाम इंतजाम किए थे।


नापासर रोड पर स्थित डेरा सच्चा सौदा के शाह सतनामजी कृपा सागर धाम में बीकानेर जोन की साध संगत ने डेरा सच्चा सौदा के स्थापना दिवस के पावन भंडारे की नामचर्चा का आयोजन किया गया। ब्लॉक भंगीदास बलकरण सिंह इन्सां ने विनती के शब्द के साथ नामचर्चा की शुरुआत की। नामचर्चा में कविराज भाईयों ने साध संगत को मधुर भजनों से मंत्रमुग्ध कर दिया।

नामचर्चा में 45 मैम्बर कमेटी के गुरसेवक सिंह ने सोशल मीडिया पर डेरा सच्चा सौदा के चल रहे कार्यों के सेवाकार्यों के बारे में बताया। रणजीत सिंह इन्सां ने साध संगत से मानवता भलाई कार्यों को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाने का आहवान करते हुए भीषण गर्मी में परिंदों के लिए अपने घरों की छतों व पेड़ों पर परिंडे बांधने व दाना पानी उपलब्ध करवाने की बात कही। जिस पर तीन हजार सेवादारों ने अपने घरों पर परिंडे बांधने की शपथ ली, जिस पर उन्हें नामचर्चा में ही परिंडे उपलब्ध करवाए गए। नामचर्चा में पहुंचे 29 जरूरतमंद परिवारों को एक माह का राशन उपलब्ध करवाया गया।

नामचर्चा में घड़साना, अनूपगढ़, रावला, खाजूवाला व बीकानेर शहर के साथ-साथ कोलायत व फलौदी की साध संगत ने भाग लिया। नामचर्चा में प्रदेश स्तरीय कमेटी, जिला स्तरीय कमेटी के साथ ब्लॉकों के जिम्मेवारों के साथ साध संगत ने भाग लिया। 

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here