बीकानेर से उठी मुस्लिम सिंधी-सिपाही समाज कल्याण बोर्ड के गठन की मांग

0
220
Demand for formation of Muslim Sindhi-Sepoy Social Welfare Board raised from Bikaner

सीएम गहलोत को भेजा ज्ञापन

बीकानेर। आज मुस्लिम सिन्धी-सिपाही महासभा, बीकानेर की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को समाज के कल्याण बोर्ड गठन का गठन करने की मांग का ज्ञापन कलेक्टर के माध्यम से भेजा गया।


राजस्थान मदरसा बोर्ड सदस्य मोहम्मद सलीम सोढ़ा ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा समाज के उत्थान एंव सम्रग विकास के लिए अलग-अलग जातियों के कल्याण बोर्डों का गठन किया जा रहा है जो कि एक सराहनीय कदम है। इसी तर्ज पर मुस्लिम सिन्धी सिपाही समाज जो पश्चिमी राजस्थान सहित पूरे प्रदेश में लाखों की तादाद में निवास करता है। जिसका मुख्य कार्य पशुपालन, वर्षा आधारित खेती एंव निजी छोटे मोटे व्यापार ही है। यह समाज शैक्षणिक व आर्थिक रूप से काफी पिछड़ा हुआ भी है। इसी को देखते हुए मुस्लिम सिन्धी सिपाही समाज कल्याण बोर्ड का गठन किए जाने की मांग मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से की गई है। यह मांग पिछले लंबे समय से कई जिलों एंव उपखंडों पर ज्ञापन देकर प्रदेश सरकार से की गई है।


प्रवक्ता फिरोज भाटी ने बताया कि कलेक्टर से मिले शिष्टमंडल में इनके साथ शौकतअली थानेदार, रोडवेज कर्मचारी नेता महबूब पडि़हार, साहित्यकार मईनुदीन कोहरी, सलीम कल्लर, मुश्ताक खां समेजा, कुंवर नियाज मुहम्मद, अयूब ढूढी, बाबू खां शेख, रमजान तंवर सहित कई लोग शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here