जानलेवा हुआ कोरोना, पिछले 24 घंटों में छह संक्रमितों की हुई मौत

0
475
Deadly corona killed, six infected died in last 24 hours

एक- एक सरदारशहर, सुजानगढ़ के और चार मृतक जिले के थे निवासी

सरकारी गाइडलाइन का पालन करने की जिम्मेदारी लोगों की

बीकानेर। कोरोना महामारी अब जानलेवा हो गई है। पिछले 24 घंटों में छह कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। वहीं 200 के करीब कोरोना संक्रमण के नए रोगी सामने आए हैं। फैलती महामारी के चलते अब सरकारी गाइडलाइन की पालना करने का जिम्मा लोगों पर है।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार कोविड संक्रमित पांच रोगियों की आज मौत हो गई जिसमें एक सरदारशहर निवासी 65 वर्षीय पुरूष है। मृतकों में तीन कोविड संक्रमित नोखा के रहने वाले थे, जिनमें 84 वर्षीय महिला, 71 वर्षीय पुरूष और 80 वर्षीय महिला शामिल है। वहीं मृतकों में शहर के कुचीलपुरा क्षेत्र में रहने वाला 56 वर्षीय पुरूष भी शामिल है। वहीं एक सुजानगढ़ निवासी वृद्ध महिला की भी कोविड वायरस ने जान ले ली।

इस प्रकार जिले में बीते 24 घंटों में कोविड संक्रमित छह रोगियों की मौत का होना इस महामारी के और भी ज्यादा खतरनाक व जानलेवा होना दर्शा रहा है। ऐसे में लोगों को एकजुट होकर कोविड महामारी से किए जा रहे संघर्ष में सरकार का साथ देना चाहिए। अगर लोग सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन का पालन पूरी इमानदारी से करें तो निश्चित रूप से कोरोना महामारी पर विजय हासिल की जा सकती है।

गौरतलब है कि एम्स के डायरेक्टर ने भी देशवासियों को बताया है कि अगर सभी लोग सही तरीके से मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें तो बहुत जल्द कोरोना महामारी को हराया जा सकता है। उन्होंने मास्क लगाए जाने को कोरोना संक्रमण का सबसे अच्छा बचाव बताया है। उनके अनुसार देश में अगर 50 प्रतिशत लोग सही तरीके से मास्क लगाते हैं तो कोरोना का संक्रमण 50 प्रतिशत कम होगा। उनकी सलाह को आमजन को मानना चाहिए और सही तरीके से मास्क पहनना चाहिए।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here