बीकानेर के डागा के पास आई सोनू सूद की कॉल

0
1064
Sonu Sood's call came to Daga of Bikaner

पीड़ित के इलाज की ली जानकारी

सेठ छगनमल जमुनादेवी डागा चेरिटेबल ट्रस्ट को सराहा

बीकानेर। पिछले कई महीनों से बिस्तर पर पीड़ा भोग रहे उदयरामसर निवासी एक रोगी की मदद के लिए सेठ छगनमल जमुनादेवी डागा चेरिटेबल ट्रस्ट आगे आया है। ट्रस्ट से जुड़े लोगों ने रोगी को पीबीएम अस्पताल में भर्ती कराया, उसके परिजनों को राशन व रोजाना काम आने वाला सामान उपलब्ध करवाया। फिलहाल रोगी पीबीएम के चर्म रोग वार्ड मेें उपचाराधीन है।

डागा ट्रस्ट के और भाजपा गंगाशहर मंडल के महामंत्री शिखरचंद डागा ने बताया कि उन्हें उदयरामसर निवासी छोटूराम रैगर के बीमार होने और कई महीनों से पीड़ा भोगे जाने की सूचना मिली थी। उन्होंने तुरंत जिस पर मंडल उपाध्यक्ष चन्द्रशेखर शर्मा को उन्होंने छोटूराम के हालात जानने के लिए कहा। जिस पर डागा सहित मंडल अध्यक्ष जेठमल नाहटा, शिव बच्छ, रघुवीर प्रजापत व कमल गहलोत सहित मंडल के अन्य कार्यकर्ता छोटूराम के घर पहुंचे।

उन्होंने छोटूराम से और उसके परिजनों से बात कर उन्हें धेर्य रखने को कहा। डागा ने ट्रस्ट की ओर से जरूरतमंद इस परिवार को दो महीने का राशन, सब्जियां आदि रोजमर्रा का सामान उपलब्ध करवाया। इस दौरान डागा और उनके साथियों ने देखा कि छोटूराम के घर बिजली कनैक्शन भी कटा हुआ था। जिस पर डागा और उनके साथियों ने बिजली कंपनी के अधिकारियों से वार्ता कर उसके घर का बिजली कनैक्शन दोबारा जुड़वाया और पावर सप्लाई बहाल करवाई। इसके बाद सभी ने असहाय सेवा संस्थान के सहयोग से रोगी छोटूराम को पीबीएम ट्रोमा सेन्टर पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे उपचार देकर चर्म रोग वार्ड में भेज दिया।

ट्रस्ट के डागा ने बताया कि छोटूराम सूरतगढ़ में ईंट भट्टे पर मजदूरी करता था। करीब तीन महीने पहले उसके मुंह में घाव हुआ था। तब विजय नगर में एक चिकित्सक ने उसका इलाज किया, दवाइयां रिएक्शन कर गईं जिससे उसके शरीर के अधिकांश हिस्से पर घाव हो गए। चिकित्सक ने भी इलाज करना बंद कर दिया। घर में उसके पिता काफी वृद्ध हैं, पत्नी और तीन बच्चे भी हैं लेकिन आर्थिक तंगी की वजह से वे छोटूराम का इलाज नहीं करा सके। जिसकी वजह से छोटूराम अपने बिस्तर पर पीड़ा भोग रहा था। अब डागा ट्रस्ट उसकी पूरी तरह से देखभाल कर रही है। अन्य संगठन भी उसकी मदद के लिए आगे आने लगे है।

उन्होंने बताया कि मुम्बई से अभिनेता सोनू सूद के ऑफिस से कॉल भी उनके पास आई जिसमें सोनू सूद की ओर से उनकी ट्रस्ट की ओर से की जा रही मानव सेवा की सराहना की और मदद की पेशकश भी की।

#KAMAL KANT SHARMA/BHAWANI JOSHI WWW.NEWSFASTWEB.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here