करोड़ों रुपए की ज्वैलरी खुर्दबुर्द करने वाला दिल्ली से गिरफ्तार

0
254
बीकानेर पुलिस

कोटगेट थाना पुलिस की कार्रवाई

बीकानेर। डायमण्ड कुन्दन पोल्की ज्वैलरी व्यवसायियों को ऊंचे दामों पर बिकवाने का झांसा देकर करोड़ों रुपए की ज्वैलरी खुर्दबुर्द करने वाले एक शख्स को कोटगेट थाना पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी शख्स से पूछताछ करने में जुटी है।

जानकारी के अनुसार रानी ज्वैलर्स के मालिक मनदीप सोनी ने 2 जनवरी को कोटगेट थाने में रिपोर्ट दी थी, जिसमें उसने कहा था कि मोहम्मद राशिद पुत्र जाकिर हुसैन निवासी बलिया हाल मयूर विहार दिल्ली ने स्वयं को एफए डायमण्ड एंड ज्वैलर्स का एमडी बताया और पिछले साल दस नवम्बर को 32 लाख 72 हजार छह सौ छियासठ रुपए का तथा 12 नवम्बर को 39 लाख 68 हजार तेरह रुपए का मुताबिक बिल सोने-चांदी के जेवरात बिक्री के लिए सौंपे।

ज्वैलरी

जिसे उसने स्थानीय एजेन्ट माजिद खान के साथ मिलकर हड़प कर लिए और पैसे भी देने से इनकार किया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच थाने के एएसआई रामनिवास को सौंपी। आरोपियों को जांच अधिकारी ने तलब किया लेकिन वह हाजिर नहीं हुए।

इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने मामले की गंभीरता देखते हुए थानाधिकारी वेदप्रकाश लखोटिया के मार्गदर्शन में सबइंस्पेक्टर कन्हैयालाल के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया।

इस टीम ने आरोपी शख्स राशिद की मौजूदगी जानने के लिए उसके मोबाइल कॉल डिटेल का अध्ययन किया और उस आधार पर उसे बरेली से दिल्ली आते हुए धरदबोचा।

कोटगेट थाना पुलिस ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि आरोपी शख्स द्वारा अन्य ज्वैलर्स से ऊंचे दामों पर ज्वैलरी बिकवाने का झांसा देकर करोड़ों रुपए की ज्वैलरी खुर्दबुर्द किए जाने की बातें सामने आ रही है। फिलहाल पुलिस आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ करने में जुटी हुई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here