उप चुनाव से पहले इंडी गठबंधन में दिखने लगी दरार

0
242
Cracks started appearing in the Indi alliance before the by-election

स्वतंत्र रूप से उपचुनाव लडऩे की सामने आ रही हैं बातें

बीकानेर। प्रदेश में पांच विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उप चुनाव में प्रत्याशी उतारने को लेकर इंडी गठबंधन में अभी से दरार नजर आने लगी है। गठबंधन में शामिल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) और भारत आदिवासी पार्टी स्वतंत्र रूप से प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर रही हैं।


राजनीतिक सूत्रों के अनुसार आरएलपी अध्यक्ष और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी ने बिना गठबंधन तीन सीटें जीती थीं। उप चुनाव में दो सीटें आरएलपी को मिलेंगी तो ही गठबंधन रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा को हराने के लिए हमने गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ा था। अब गठबंधन की जरूरत नहीं है।

गठबंधन के सदस्य कांग्रेस से बना रहे दूरी


उधर, गठबंधन में शामिल होकर डूंगरपुर-बांसवाड़ा लोकसभा सीट से चुनाव जीतने वाले भारत आदिवासी पार्टी के राजकुमार रोत ने भी स्वतंत्र रूप से उप चुनाव लडऩे की बात कही है। पिछले दिनों जयपुर में रोत की मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा व कृषि मंत्री किरोड़ीलाल मीणा से मुलाकात के बाद उनकी कांग्रेस से दूरी बढऩे के कयास लगाए जा रहे हैं।
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में प्रदेश की 25 में से 11 सीटों पर के प्रत्याशियों की जीत हुई थी। आठ सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी जीते थे, एक-एक पर आरएलपी (नागौर), माकपा (सीकर) व बाप (डूंगरपुर-बांसवाड़ा) के प्रत्याशी जीते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here