कोविड पॉजिटिव महिला ने दिया स्वस्थ शिशु को जन्म, देखें वीडियो…

0
436
Covid positive woman gives birth to healthy baby

पीबीएम एमसीएच कोविड अस्पताल में भर्ती थी महिला

स्वस्थ शिशु के जन्म पर परिजनों और अस्पताल स्टाफ में खुशी

बीकानेर। कोरोंनाकाल में लगातार नकारात्मक खबरें सुनने और देखने के बीच आज पीबीएम एमसीएच अस्पताल से एक अच्छी खबर सामने आई है। कोविड अस्पताल में भर्ती संक्रमित महिला ने स्वस्थ शिशु को जन्म दिया है। शिशु के स्वस्थ जन्म होने पर महिला के परिजनों और अस्पताल के स्टाफ में खुशी का माहौल है।

संक्रमित महिला के प्रसव के लिए गायनिक विभाग से कोविड अस्पताल भेजी गईं डॉ. सुनीता ने शिशु को नर्सरी भेजा और उसके स्वास्थ्य का परिक्षण करवाया। जिसमें नवजात कोरोंना निगेटिव पाया गया। शिशु की कोरोंना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव पाए जाने पर संक्रमित प्रसुता और उसके परिजनों के साथ अस्पताल स्टाफ में खुशी की लहर छा गई। फिलहाल संक्रमित प्रसुता कोरोंना वार्ड में उपचाराधीन है और उसका स्वस्थ नवजात परिजनों के पास घर पर है। चिकित्सकों का कहना है नवजात शिशु पूरी तरह से स्वस्थ और सुरक्षित है।

दरअसल, अमरसर गांव में रहने वाली धापू देवी को 10 मई को पीबीएम एमसीएच कोविड हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। देर रात उसे लेबर पेन शुरू हुआ। कोविड अस्पताल में तैनात नर्सिंग स्टाफ ने महिला को संभाला और महिला को ऑपरेशन थिएटर में ले गए। गायनिक विभाग को सूचना दी गई। जिस पर डॉक्टर सुनीता को कोविड हॉस्पिटल भेजा गया। गर्भवती महिला के ऑक्सीजन सपोर्ट पर होने के चलते प्रसव कराने में जटिलता थी। लेकिन डॉक्टर ने नर्सिंग सुपरवाइजर मेवासिंह सहित अन्य नर्सिंग स्टाफ की मदद और अपनी सूझबूझ से ऑक्सीजन सपोर्ट पर ही महिला की सुरक्षित डिलीवरी करवाई।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here