कोरोना वारियर्स : घर-परिवार छोड़ कर कोरोना से जंग कर रहे हैं लैब टेक्नीशियंस

0
574
लैब टेक्नीशियंस

जान जोखिम में डाल कर चिकित्सकों, नर्सिंगकर्मियों के साथ कर रहे हैं मानव सेवा

बीकानेर। कोरोना से जंग में लैब टेक्नीशियंस भी अपने घर-परिवार को छोड़कर अपना कर्त्तव्य निभाने में दिन-रात जुटे हुए हैं। चिकित्सकों, नर्सेज के साथ मिलकर लैब टेक्नीशियंस भी मानव सेवा कर रहे हैं।

राजस्थान मेडिकल कॉलेज लेबोरेट्री टेक्नीशियन कर्मचारी संघ (चिकित्सा शिक्षा) के संरक्षक सुभाष जोशी और अध्यक्ष अजय किराडू ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि इस महामारी में प्रदेश भर के लैब टेक्नीशियंस अपनी जान जोखिम में डालकर मानव सेवा कर रहे हैं। कोरोना से जंग में चिकित्सक, नर्सेज, पुलिसकर्मी व अन्य प्रशासनिक कर्मचारी, सफाईकर्मियों के साथ लैबटेक्नीशियंस भी अपनी महती भूमिका निभा रहे हैं।

यहां अलग-अलग चरण में लैब टेक्नीशियंस की ड्यूटी माहेश्वरी धर्मशाला और पीबीएम आईसीयू वार्ड में लगी है, जिसमें आनन्द दैया, श्रवण प्रजापत, सुनील वर्मा, मो.शरीफ चौहान, रमेश यादव, भोमराज प्रजापत, संजय द्विवेदी लगातार अपनी ड्यूटी कर रहे हैं।

पीबीएम के आइसीयू में ड्यूटी करने वाले लैब टेक्नीशियंस तो अपने घर भी नहीं जा सकते हैं, उनके रहने की व्यवस्था वीरा सदन में की गई है। उन्होंने बताया कि इस महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए सभी लैबटेक्नीशियंस सरकार और प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हरवक्त तैयार खड़े हैं।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here