कोरोना वॉरियर्स के लगा कोरोना वैक्सीन टीका, पांच केन्द्रों पर वैक्सीनेशन शुरू, देखें वीडियो…

0
588
Corona Vaccine Vaccine Launched by Corona Warriors, Vaccination Started at Five Centers

संभागीय आयुक्त और कलेक्टर ने टीकाकरण केन्द्रों का लिया जायजा

जिले में अभी तक टीका लगवाने वाले सभी लोग स्वस्थ

बीकानेर। कोरोना महामारी से अंतिम दौर में संघर्ष में आज कोरोना वैक्सीन के टीके लगने शुरू हो गए। कोरोना वॉरियर्स के लिए जिले में पांच केन्द्रों पर कोरोना वैक्सीनेशन के पहले चरण की शुरुआत हुई।

वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत से पहले सुबह साढ़े दस बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संदेश दिया। इसके बाद पीबीएम परिसर स्थित जिरियाट्रिक अस्पताल, डायबिटिक विभाग, मेडिकल कॉलेज स्थित एनाटॉमी विभाग के पुराने परीक्षा हॉल, जीवरसायन भवन तथा सेटेलाइट अस्पताल में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत की गई। जिले में सबसे पहले पीबीएम अधीक्षक डॉ. परमेंद्र सिरोही ने कोरोना वैक्सीन का टीका जिरियेट्रिक अस्पताल में लगवाया। इसी प्रकार डायबिटिक विभाग में डॉ. सुरेन्द्र वर्मा को, मेडिकल कॉलेज स्थित एनाटॉमी विभाग के पुराने भवन में डॉ. रंजन माथुर, जीवरसायन भवन में डॉ. एसएन हर्ष को तथा सेटेलाइट अस्पताल में डिप्टी सीएमएचओ डॉ. योगेन्द्र तनेजा को पहला टीका लगा।

इस दौरान संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा व कलेक्टर नमित मेहता ने सेटेलाइट अस्पताल, जिरियाट्रिक सेंटर और मेडिकल कॉलेज में चल रहे वैक्सीनेशन का जायजा लिया। संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा ने कहा कि संभाग में टीकाकरण का काम बेहतर तरीके से सम्पादित किया जा रहा है। सभी लोग निश्चित होकर टीकाकरण करवा रहे हैं। वहीं कलेक्टर मेहता ने कहा कि आज जिन लोगों को टिका लगा है वे सभी अभी तक स्वस्थ हैं। अभी तक टीके का कोई साइड इफेक्ट सामने नहीं आया है और ये बेहतर तरीका साबित होगा जिससे हम कोरोना पर जीत हासिल करने में कामयाब रहेंगे।

गौरतलब है कि विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के दौरान कोरोना वॉरियर्स को पहला टीका लगने के 28 दिनों बाद दूसरा टीका लगेगा। कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान अन्य स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित ना हों इसके लिए सप्ताह में केवल 4 दिन वैक्सीनेशन किया जाएगा। जिसमें गुरुवार, रविवार व राजकीय अवकाश के दिन वैक्सीनेशन नहीं किया जाएगा।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here