बढऩे लगा कोरोना संक्रमण, फिर से लगाया जा सकता है नाइट कर्फ्यू

0
527
Corona infection increases, night curfew can be reinstated

सरकार मुस्तैद, स्थितियों पर रख रही है पैनी नजर

कलेक्टर ने सभी को मास्क लगाना किया जरूरी

बीकानेर में आज अभी तक सात मामले नए आए सामने

बीकानेर। कोरोना वायरस एक बार फिर से अपना रौद्र रूप दिखाने लगा है। कुछ दिनों की शांति के बाद पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना संक्रमितों का सामने आना जारी है। आज भी सात नए रोगी कोरोना संक्रमण के सामने आए हैं। ऐसे हालात में फिर से नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है।

जानकारी के अनुसार पीबीएम परिसर स्थित कोविड सेन्टर में तकरीबन पांच सौ लोगों के नमूने लेकर सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज में जांच की गई जिसमें से सात रोगी कोरोना संक्रमित होना सामने आए। बताया यह जा रहा है कि अभी 15 सैंपल की जांच दोबारा की जा रही है जिसमें से तीन और कोविड संक्रमित सामने आ सकते हैं।

गौरतलब है कि जनवरी और फरवरी मध्य तक कोरोना का संक्रमण बहुत कम हो गया था, लेकिन मध्य फरवरी के बाद यहां लगातार कोविड रोगी सामने आने लगे हैं। फरवरी के तीसरे हफ्ते में एक-दो रोगी कोविड से संक्रमित होने सामने आ रहे थे, मार्च के शुरुआती दिन में ये तीन-चार हो गए, फिर पांच और अब सात नए रोगी कोरोना के सामने आए हैं। लगातार कोविड संक्रमण के फैलाव को देख करस्वास्थ्य अधिकारियों के साथ-साथ प्रशासन के आला अधिकारियों के चेहरों पर चिंता की लकीरें उभरने लगी हैं। इस बार गंगाशहर के साथ जेएनवीसी, रोशनी घर चौराहा, तिलक नगर, सुदर्शना नगर, रानीबाजार व पाबू बारी जैसे क्षेत्रों में कोरोना पैर पसारता नजर आ रहा है।

वहीं प्रदेश में बिगड़ते हालात देखकर सरकार हर स्थिति पर पैनी नजर रखे हुए है। जानकारी मिली है कि स्वास्थ्य एवं चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि अगर जल्दी ही कोरोना संक्रमण में कमी नहीं हुई तो नाइट कर्फ्यू लगाने जैसा निर्णय फिर से लिया जा सकता है।

मास्क लगाना जरूरी, कट सकता है चालान

जिले में कोरोना संक्रमण के दोबारा फैलाव को देखते हुए कलेक्टर ने सभी को मास्क लगाने की अपील की है। कलेक्टर ने कहा कि सभी उपखंड अधिकारी, विकास अधिकारी, तहसीलदार, थाना अधिकारी तथा नगरीय क्षेत्र में नियुक्त एरिया मजिस्ट्रेट अपने-अपने क्षेत्रों में सघन विजिट करें तथा कोरोनाएडवाइजरी की पालना सुनिश्चित करवाएं। प्रत्येक व्यक्ति मास्क का उपयोग करे, इसके लिए समझाइश की जाए। आवश्यकता होने की स्थिति में चालान भी काटे जाएं।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here