बाजार तो रहे बंद पर कोरोना संक्रमित रोगियों का आना जारी, देखें वीडियो…

0
475
Corona infected patients continue to be closed on market

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने आगे के लिए दी चेतावनी

महामारी का नजर आ रहा विकराल रूप

बीकानेर। जिला मजिस्ट्रेट की ओर से किए गए 36 घंटे के लॉकडाउन का असर आज पूरी तरह से नजर आया। शहर के मुख्य बाजारों के साथ- साथ गांवों और कस्बों में बाजार बिल्कुल बंद रहे, लेकिन कोरोना पॉजिटिव रोगियों की बढ़ती संख्या में कोई कमी नहीं आई।

बंद पड़ी दुकानें, सूनी हुई सड़कें, घरों में बंद लोग, ये नजारा है बीकानेर शहर का। कोरोनाकाल में लगातार आ रहे कोरोना पॉजिटिव की वजह से यहां शनिवार शाम छह बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक का लॉकडाउन लग जाता है। हालांकि शुरू में तो प्रशासन को लोगों को घरों में ही रखने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती थी लेकिन अब लोग खुद ही इन 36 घंटों में अपने आप को घरों में ही बंद रखते हैं।

इन सब उपायों के बाद भी जिले में कोरोना के कहर में कोई कमी नहीं आई है। पिछले कई दिनों से जिले में सौ से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव नए रोगी सामने आ रहे हैं। आज भी ऐसा ही हुआ। आज आई दो रिपोर्ट में अभी तक 150 कोरोना संक्रमण के नए रोगी सामने आ चुके हैं।

लॉकडाउन-2 व 3 के दौरान तो शहर में बहुत से ऐसे संगठन थे जो लोगों को काढ़ा, होम्योपैथिक दवाई आदि वितरित कर रहे थे लेकिन अब शायद सभी लोग इसी महामारी से किए जा रहे संघर्ष में थके से नजर आने लगे हैं। यही वजह है कि कोरोना महामारी के प्रकोप में जहां कमी आनी चाहिए थी, वहीं इस महामारी का विकराल रूप देखने को मिल रहा है।

कोविड-19 महामारी को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से सर्दियों में हालात और भी खतरनाक होने की चेतावनी जारी की गई है। इसलिए सभी लोगों से न्यूजफास्ट वेब का अनुरोध है कि वे इस महामारी से बचाव के लिए जारी की गई गाइडलाइन की पालना पूरी इमानदारी से करें।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here