कोरोना : आ सकते हैं 6 लाख संक्रमित हर रोज, तैयारी शुरू

0
604
Corona: 6 million infected every day, preparations begin

नीति आयोग की सिफारिश पर प्लान बी पर काम शुरू

रिकवर होने वालों की संख्या भी बढ़ी

नई दिल्ली। हर गुजरते दिन के साथ 3 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमण के मामले देखने के बाद की तस्वीर और भयावह है। देश भर में कोविड-19 संक्रमण के मरीज रोजाना हजारों की तादाद में बढ़ रहे हैं। ऐसे में नीति आयोग ने सरकार को प्लान बी पर काम करने की सिफारिश की है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल की मानें तो आने वाले दिनों में देश में हर दिन कोरोना के 6 लाख नए मामले सामने आ सकते हैं। कोविड महामारी को लेकर केंद्र सरकार की कोर टीम के सदस्य वीके पॉल ने सुझाव दिया है कि देश को अब प्लान बी पर काम करना चाहिए। प्लान बी के तहत हर दिन 6 लाख नए कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन आदि तैयार रखने को कहा गया है।

अप्रैल के अंत तक आ सकते हैं 5 लाख नए केस हर रोज

बताते हैं कि नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल के अंतर्गत ‘ऐम्पावर्ड ग्रुप ऑफ ऑफिसर्स’ ने कुछ दिनों पहले ही स्वास्थ्य मंत्रालय सहित संबंधित प्रशासन को आगाह कर दिया था कि 20 अप्रैल तक देश में 3 लाख कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन सप्लाई की जरूरत होगी। उसी दौरान यह भी बताया गया था कि अप्रैल के आखिर तक देश में एक दिन के अंदर आने वाले कोरोना मामले 5 लाख तक पहुंच सकते हैं।

कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए सरकार ने प्लान बी पर काम करना शुरू कर दिया है। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड-19 को लेकर सीडीएस विपिन रावत से वार्ता की है। वहीं देश में फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए अमेरिका, यूके, रूस, ऑस्ट्रेलिया, यूएई, सउदी अरब, फ्रांस, जर्मनी सहित कई देशों ने सहयोग देने की बात कही है।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here