पंजाब व राजस्थान के पुलिस उच्चाधिकारियों की समन्वय बैठक सम्पन्न

0
242
Coordination meeting of senior police officers of Punjab and Rajasthan concluded

दोनों राज्यों के प्रशासन में बेहतर तालमेल रखने के लिए विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श

मादक पदार्थों की तस्करी रोकने और बदमाशों की आमदरफ्त रोकने की रूपरेखा तैयार

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

बीकानेर। विधानसभा चुनाव के मध्यनजर राजस्थान व पंजाब के आला अधिकारियों की अंतरराज्यीय समन्वय बैठक स्टेशन हैड क्वार्टर बीएसएफ , अबोहर में आयोजित की गयी।


इस मीटिंग में प्रतापकुमार यादव, महानिरीक्षक, पुलिस कानून व्यवस्था, पंजाब, बीकानेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश, फरीदकोट रेंज पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक जीएस संधु, बीएसएफ के उपमहानिरीक्षक विजयकुमार, फाजिल्का के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजीत ङ्क्षसह, मुक्तसर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भागीरथसिंह मीणा, श्रीगंगानगर के पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा, हनुमानगढ़ के पुलिस अधीक्षक राजीव पचार, अनूपगढ़ के पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार तथा राजस्थान व पंजाब के सीमावर्ती जिलों के आबकारी अधिकारी मौजूद रहे।


बैठक में विधान सभा चुनाव निष्पक्ष, भयमुक्त एवं निर्विघ्न संपादित कराने व दोनो राज्यों के प्रशासन में बेहतर तालमेल रखने के लिए विभिन्न मुद्दों पर गहन विचार-विमर्श किया गया।
शराब व मादक पदार्थ की तस्करी की रोकथाम, चुनाव के समय बदमाशान की आमदरफ्त की रोकथाम, दोनों राज्यों की सीमा पर लगे नाकों पर बेहतर कार्यवाही, वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी अवैध शराब के भण्डारण स्थलों पर छापेमारी आदि मुद्दों पर विशेष ध्यान देकर कार्यवाही करने पर सहमति हुई।

साथ ही पीओ, वांछित अपराधियों की धरपकड़, अवैध शराब, नशीली दवाओं मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के लिए मजबूत समन्वय तंत्र विकसित कर ठोस कार्यवाही की रूपरेखा तैयारी की गयी। इस बैठक में यह निर्णय भी लिया गया कि अपराधी व असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी पर विशेष बल दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here