कांग्रेस का कमबैक या भाजपा करेगी क्लीन स्वीप, ये है सट्टा बाजार का आंकलन

0
599
There will be another BJP government or Congress in the country, Phalodi betting market has told everything

इस बार लोकसभा चुनाव में समीकरण नजर आ रहे हैं कुछ अलग

बीकानेर। प्रदेश मे लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं। अब प्रदेश की 25 की 25 सीटों पर चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों समेत राजनितिक दलों व नेताओं को 4 जून का इंतजार है। कुल 7 चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अंतिम चरण का मतदान 1 जून को संपन्न होगा, लेकिन इससे पहले कयासों, अटकलों और सट्टा बाजार में विभिन्न पार्टियों की जीत को लेकर बाजार गर्म है।

लोकसभा चुनाव, 2024 के परिणाम 4 जून को आएंगे। कांउंटिंग में अभी एक माह से अधिक का वक्त है, लेकिन चुनाव में हार-जीत को लेकर नेता और उनके समर्थक दावा कर रहे है। इस बीच फलौदी के सट्टा बाजार में प्रदेश की सभी 25 सीटों पर जीत-हार का आंकलन आ चुका है और जीत-हार के भाव लगातार बदल रहे हैं। जोधपुर स्थित फलौदी सट्टा बाजार ने प्रदेश की सभी 25 सीटों पर मतदान होने के बाद 25 के 25 सीटों पर भाव खोल दिए हैं। पिछले 2 लोकसभा चुनाव से भाजपा प्रदेश की 25 की 25 सीट निकाल रही थी, लेकिन सट्टा बाजार के आंकलन के अनुसार इस बार कांग्रेस कमबैक कर सकती है।

सट्टा बाजार के अनुसार बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर कांग्रेस व निर्दलीय कर बींच नजदीकी टक्कर बताई जा रही है। इस सीट पर भाव लगातार बदल जा रहे हैं। भीलवाड़ा सीट पर भाजपा व कांग्रेस में कड़ी टक्कर देखी जा रही है। बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट पर भाजपा व कांग्रेस समर्थित बीएपी केंडिडेट में सीधी टक्कर बताई जा रही है।

25 लोकसभा सीटों में से 6 सीटों पर बेहतर स्थिति में कांग्रेस


फलौदी सट्टा बाजार में प्रदेश की 25 सीटों पर प्रत्याशियों के वर्तमान भाव के अनुसार बात करें तो 25 सीटों में से करीब आधा दर्जन सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी बेहतर स्थिति में है। वहीं चार सीटों पर टक्कर का मुकाबला है, जिसे 2 सीटों पर भाजपा ने बढ़त बनाए रखी है, तो वही एक सीट पर कांग्रेस व निर्दलीय में नजदीक का मुकाबला है और एक सीट पर तो भाजपा व कांग्रेस दोनों के ही भाव बराबर है।

फलौदी सट्टा बाजार में प्रदेश की 15 सीटों पर भाजपा की मानी जा रही जीत

फलौदी सट्टा बाजार के मुताबिक लोकसभा चुनाव, 2024 में भाजपा की 15 सीटों पर जीत लगभग तय मानी जा रही है। इनमें जोधपुर, पाली, जालौर-सिरोही, राजसमंद, अजमेर, चित्तौडग़ढ़, उदयपुर, कोटा, झालावाड़, बीकानेर, श्रीगंगानगर, जयपुर, अलवर, भरतपुर, जयपुर ग्रामीण शामिल है। वहीं, कांग्रेस की झोली में चूरू, झुंझुनू, सीकर, करोली-धौलपुर, दौसा, नागौर सीट आ सकती है।
सबसे करीबी मुकाबला टोंक-सवाई माधोपुर सीट पर है। यहां से भाजपा प्रत्याशी सुखबीर जौनपुरिया है और कांग्रेस प्रत्याशी हरीश मीणा के भाव बराबर चल रहे है। भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशी का वर्तमान भाव 1-1रुपए है। साफ है इस सीट के आकलन में सट्टा बाजार भी नतमस्तक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here