कांग्रेस : तीन-तीन नामों के पैनल तैयार, 5 को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

0
206
कांग्रेस

पहले 30 जनवरी थी डेडलाइन

बीकानेर। लोकसभा चुनाव के लिए दावेदारों को फीडबैक लेकर पैनल तैयार करने में जुटी प्रदेश कांग्रेस अब दावेदारों के पैनल पांच फरवरी को दिल्ली में आलाकमान को सौंपेगी। पहले पैनल तैयार कर सौंपने की डेडलाइन 30 जनवरी थी, लेकिन अभी दावेदारों के पैनल का कार्य पूरा नहीं होने के चलते अब पांच फरवरी को दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को सभी 25 सीटों पर दावेदारी के पैनल सौंपे जाएंगे।

राजनीतिक सूत्रों से न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट सहित सह प्रभारी कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात कर दावेदारों के पैनल सौंपेंगे। वहीं पैनल के साथ ही दावेदारों की ग्राउंड रिपोर्ट भी सौंपी जाएगी, जिसमें उनकी हार-जीत के समीकरण और जनता में उनकी कितनी पकड़ है, उसका भी उल्लेख किया जाएगा।

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में होगी चर्चा

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दावेदारों के फीडबैक के बाद सभी 25 सीटों पर तीन-तीन दावेदारों के पैनल तैयार किए गए हैं। पैनल एआईसीसी को सौंपने के बाद कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकें आयोजित होंगी, जिनमें तीन-तीन नामों पर आला नेताओं के साथ चर्चा होगी। उसके बाद उन नामों को शॉर्ट लिस्ट कर नाम सेन्ट्रल इलेक्शन को सौंपे जाएंगे।

गौरतलब है कि दावेदारों के बारे में फीडबैक के लिए मुख्यमंत्री आवास पर 20 जनवरी तक लगातार एक सप्ताह तक फीडबैक कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें अलग-अलग जिलों के स्थानीय कार्यकर्ताओं को बुलाकर उनसे दावेदारों के नाम पर रायशुमारी की गई थी। इससे पहले गहलोत सरकार के सभी मंत्रियों को दावेदारों का फीडबैक लेने के लिए अपने प्रभार वाले जिलों में भेजा गया था। प्रभारी मंत्रियों ने अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय को सौंप दी थी।

एआईसीसी ने कराया सर्वे

वहीं प्रभारी मंत्रियों, सहप्रभारियों और प्रदेश कांग्रेस के फीडबैक कार्यक्रम के अलावा अखिल भारतीय कांग्रेसकमेटी ने भी अपने स्तर पर सभी जिलों में दावेदारों को लेकर सर्वे कराया है। अलग-अलग स्त्रोतों से आए फीडबैक के आधार पर दावेदारों के नामों पर मंथन कराया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here