कांग्रेस : रायशुमारी में गुटबाजी, चिंता में राहुल गांधी

0
260
कांग्रेस

प्रदेश प्रभारी को दिए जिला प्रभारियों से फीडबैक लेने के निर्देश

बीकानेर। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिलों में कांग्रेस दावेदारों के बारे में रायशुमारी के लिए बुलाई गई बैठकों में सामने आई गुटबाजी और अनुशासनहीनता की रिपोर्ट दिल्ली पहुंच गई है। लाख कोशिशों के बावजूद पार्टी में गुटबाजी खत्म नहीं होने से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी चिंतित हैं।

राजनीतिक सूत्रों से न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार रायशुमारी के लिए आगे होने वाली बैठकों में इस तरह की गुटबाजी और अनुशासनहीनता न हो, इसके लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे को प्रदेश दौरे पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

प्रदेश प्रभारी पांडे यहां पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट सहित पार्टी के कई आला नेताओं के साथ बैठकें कर लोकसभा चुनाव की तैयारियां को लेकर चर्चा करने के साथ ही पार्टी में गुटबाजी खत्म करने पर विचार-विमर्श करेंगे।

जानकारी तो यह भी मिली है कि पांडे इस बारे में सभी जिला प्रभारियों से विभिन्न जिलों में हुई बैठकों की रिपोर्ट लेने के साथ गुटबाजी खत्म करने और अनुशासन में रहने के बारे में भी चर्चा करेंगे। साथ ही वे इन जिला प्रभारियों से दावेदारों का फीडबैक भी लेंगे। इसके अलावा प्रदेश प्रभारी अनुशासनहीनता बरतने वाले पार्टी के नेताओं को तलब भी कर सकते हैं।

धड़ों में बंटी है कांग्रेस

राजनीतिक पंडितों के अनुसार प्रदेश में कांग्रेस कई धड़ों में बंटी हुई है। आला नेता कई बार नेताओं और कार्यकर्ताओं को गुटबाजी खत्म कर एकजुटता का संदेश दे चुके हैं लेकिन गुटबाजी खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। अब पार्टी के नेताओं को डर है कि अगर गुटबाजी को खत्म नहीं किया गया तो इसका खमियाजा लोकसभा चुनाव में भुगतना पड़ सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here