अभी तक नहीं भर पाई कांग्रेस दफ्तर की नींव, अब क्राउड फंडिंग के जरिए पार्टी जुटाएगी चंदा

0
163
Congress has not yet been able to fill the foundation of the office, now the party will raise funds through crowd funding.

80 करोड़ रुपए की लागत से जयपुर के मानसरोवर क्षेत्र में बनना है कांग्रेस का कार्यालय

बीकानेर। प्रदेश में कांग्रेस का कार्यालय भवन धन के अभाव में नहीं बन पा रहा है। कांग्रेस अपना खुद का कार्यालय बनाने के लिए आम लोगों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं से चंदा एकत्र करेगी। धन के अभाव में शिलान्यास का पत्थर रखने के करीब आठ महीने बाद भी इस भवन की नींव तक नहीं भरी गई है लेकिन अब आम लोगों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं (क्राउड फंडिंग) से चंदा एकत्रित कर भवन का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। चंदा एकत्रित करने के लिए अभियान चलाया जाएगा।


राजनीतिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस चाहती है कि पार्टी की विचारधारा से जुड़े लोगों के सहयोग से यह भवन बनकर तैयार हो। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा ने भवन निर्माण को लेकर एक कमेटी गठित करने का निर्णय लिया है। यह कमेटी भवन निर्माण के लिए पैसा एकत्रित करने के साथ ही सभी आवश्यक कामकाज देखेगी। गौरतलब है कि पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में 23 सितंबर, 2023 को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे व पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जयपुर में भवन का शिलान्यास किया था। तत्कालीन अशोक गहलोत सरकार ने जयपुर के मानसरोवर में छह हजार वर्गगज जमीन आवंटित की थी।

80 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा दफ्तर


योजना के अनुसार, करीब 80 करोड़ रुपए की लागत से मल्टीस्टोरी भवन बनाया जाएगा। वर्तमान में जयपुर के स्टेशन रोड में संचालित कांग्रेस का कार्यालय पुराने भवन में है। यह भवन करीब तीन दशक पहले कांग्रेस (एस) के कांग्रेस (आई) में विलय के समय पार्टी को मिला था। दरअसल, यह भवन मूल रूप से कांग्रेस (एस) का था जो बाद में कांग्रेस (आई) के कब्जे में आ गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here