कांग्रेस : 95 सीटों पर उम्मीदवार किए तय, अब 105 पर मंथन

0
510
Congress: Candidates decided on 95 seats, now brainstorming on 105

17 विधायकों के टिकट काटना तय

सीईसी की बैठक के बाद 18 अक्टूबर को जारी हो सकती है पहली सूची

बीकानेर। दिल्ली में हुई कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में 120 सीटों पर गहन मंथन किया गया। कमेटी चेयरमैन गौरव गोगोई की अध्यक्षता में चली 5 घण्टे मैराथन बैठक में 95 सीटों पर फैसला हुआ है। 200 में से 95 सीटों को लेकर पूर्ण कवायद हो चुकी है। इस बैठक में सभी 200 सीटों पर वन टू वन चर्चा की गई।


राजनीतिक सूत्रों के अनुसार इस बैठक में अंतिम समय तक 120 सीटों पर मंथन हो पाया। बैठक में प्रभारियों की रिपोर्ट और ऑब्जर्वर की रिपोर्ट का सर्वे में आए नामों को लेकर मिलान किया गया। प्रभारियों और ऑब्जर्वर की रिपोर्ट में करीब 59 पूर्णतया सिंगल नाम का मिलान हुआ। बैठक में सभी नेताओं से लिए गए सुझाव के बाद 6 और सीटों पर सिंगल नाम पर सहमत हुए।


सूत्रों के मुताबिक राजस्थान को लेकर हुई कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में 95 में से 30 नामों को ऑब्जर्वर और सचिवों की रिपोर्ट को क्रॉस चैक किया गया। क्रॉस चैक और चर्चा के बाद 95 में से 17 सीटो पर मौजूदा विधायकों की जगह नए चेहरों को टिकट देने पर सहमती बनी। पार्टी इन सीटों पर करीब आधा दर्जन पूर्व सांसदों को उतार सकती है। शेष 105 सीटों के लिए अब कमेटी 4 दिन में मिलान और स्क्रूटनी करेगी। 17 अक्टूबर को एक बार फिर स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी। स्क्रीनिंग कमेटी की इस बैठक से पहले कई छोटी-छोटी बैठकंे होंगी। 17 अक्टूबर को स्क्रीनिंग बैठक के बाद 18 अक्टूबर को सीईसी की बैठक होगी। अब फाइनल सूची पर 18 अक्टूबर को ही मुहर लगने की संभावना बताई जा रही है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here