प्रशासन के आदेशों से आमजन भ्रमित, वांछितों को नहीं मिल रहा सेवाओं का लाभ

0
442
प्रशासन

प्रशासन ने आज ली है भामाशाहों की मीटिंग

बीकानेर। कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन की ओर से रोजाना की जाने वाली व्यवस्थाओं में बदलाव के चलते आमजन भ्रमित हो रहा है। वहीं काम में जुटे अधिकारियों के पास भी स्पष्ट जवाब नहीं है। आनन-फानन में खाने के पैकेट्स का वितरण कार्य भी अपनी दिशा भूल गया है। प्रशासनिक की इस व्यवस्था से वांछितों को सेवाओं का लाभ नहीं मिल रहा है, जबकि अवांछित लोग इन सेवाओं का लाभ जमकर उठा रहे हैं।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार सामाजिक सेवा संस्थाओं की ओर से वांछितों को भोजन व राशन सामग्री उपलब्ध करवाई जा रही है लेकिन अब इस कार्य को प्रशासन अपने निर्देशानुसार करवाने की कोशिश कर रहा है। प्रशासन की इस कोशिश से सेवादारों व पार्षदों की मुश्किलें बढ़ गई है। प्रशासन के इन निर्देशों की वजह से सामाजिक संस्थाओं की सेवा का लाभ वांछितों तक नहीं पहुंच रहा है जबकि अवांछित लोग इन सेवाओं का लाभ जमकर उठाते दिखाई दे रहे हैं। भोजन के पैकेट्स सक्षम लोग ले रहे हैं।

न्यूजफास्ट वेब को जानकारी मिली है कि आज प्रशासन ने भामाशाहों की मीटिंग ली है जिसमें उन्हें भोजन के पैकेट्स बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में सामाजिक संस्था को आर्थिक परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है। सामाजिक सेवा संस्थाएं भामाशाहों से मिले आर्थिक सहयोग के अनुसार ही अपने सेवा कार्य को करती है लेकिन अब उन्हें प्रशासन के निर्देशानुसार सेवा कार्य करना होगा।

नहीं दिख रही कालाबाजारियों के खिलाफ कार्रवाई
खरीददारों से मिली जानकारी के अनुसार बाजारों में अभी भी कालाबाजारी की जा रही है। आवश्यक वस्तुओं को लेने के लिए लोगों को कीमत से ज्यादा मूल्य चुकाने पड़ रहे हैं। साथ ही दुकानदार सामान की कमी दर्शा कर अपने फायदे के लिए लोगों को भयभीत कर रहे हैं। कालाबाजारी रोकने में प्रशासन की सक्रियता अभी तक धरातल पर नजर नहीं आई है।

सरकारी समाचारों के मुताबिक मेडिकल शॉप पर सेनिटाजर और मॉस्क की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ तो एक-दो कार्रवाई की गई है लेकिन अभी तक राशन वाली दुकानों पर की जा रही कालाबाजारी के खिलाफ कोई भी प्रशासनिक कार्रवाई होती नजर नहीं आई है। जबकि जिला कलक्टर ने कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कई विभाग के अधिकारियों की टीम भी बना रखी है। लेकिन धरातल पर इसका असर नहीं दिखने से आमजन मुनाफाखोरों का शिकार हो रहा है।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here