कलक्टर ने किया संयुक्त श्रम आयुक्त कार्यालय का निरीक्षण

0
260
कलक्टर

मिली अनियमितताएं, कार्यालय स्थान बदलने के दिए निर्देश।

बीकानेर। कलक्टर कुमारपाल गौतम ने आज संयुक्त श्रम आयुक्त कार्यालय का औचक निरीक्षण किया और कार्यालय की व्यवस्थाओं को जानने की कोशिश की लेकिन निरीक्षण के दौरान एक भी अधिकारी नहीं मिलने पर कलक्टर ने नाराजगी जताई।

कलक्टर ने विभाग में श्रमिकों की विभिन्न योजनाओं के आवेदनों की जानकारी ली। जिस पर कार्मिकों ने बताया कि श्रमिकों के 20 हजार से ज्यादा आवेदन विभाग में बकाया चल रहे हैं।

कलक्टर कुमारपाल गौतम ने संयुक्त श्रम आयुक्त को फोन लगाकर उपस्थित नहीं होने की जानकारी लेनी चाही तो अधिकारियों ने फोन तक नहीं उठाए। जिस पर कलक्टर ने नाराजगी व्यक्त की। साथ ही उन्होंने इस कार्यालय को वर्तमान स्थान से हटाकर उपनिवेशन विभाग या सीएडी विभाग के खाली भवन में लगाने के निर्देश दिए।

कलक्टर

उन्होंने कहा कि श्रम विभाग का कार्यालय ऐसे स्थान पर है जहां प्रशासनिक अधिकारियों को आवाजाही कम रहती है, जिसके कारण श्रमिकों को अपने कार्य के लिए परेशान होना पड़ता है। विभाग में आने वाले श्रमिकों के लिए पीने के पानी की मशीन सहित कई उपकरण पैकिंग स्थिति में होने पर भी कलक्टर ने नाराजगी जताई। वहीं कार्यालय के बाहर खड़े श्रमिकों से भी मुलाकात की।

गौरतलब है कि संयुक्त श्रम आयुक्त कार्यालय इन दिनों भूट्टों के चौराहे से इन्द्रा कॉलोनी जाने वाले रास्ते पर एक होटल के पास संचालित किया जा रहा है। यहां कार्यालय होने पर ज्यादातर श्रमिकों की पहुंच ही नहीं हो पाती है।

इस कार्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही की बानगी देखिए कि विभिन्न सरकारी योजनाओं में लाभ लेने के लिए श्रमिकों के बीस हजार से ज्यादा आवेदन विभाग में पहुंचे हुए हैं, लेकिन उनका निस्तारण ही नहीं किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक इस कार्यालय में कमीशन का भी बहुत बड़ा खेल चल रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here