सीएम भजनलाल शर्मा ले सकते हैं ये 3 बड़े एक्शन, दे सकते हैं जनता को सौगात

0
970
CM Bhajanlal Sharma can take these 3 big actions, can give a gift to the public

नई सरकार की पहली कैबिनेट की बैठक में लिए जा सकते हैं बड़े फैसले

कानून व्यवस्था, पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर हो सकते हैं अहम निर्णय

41st outlet of Rominus Pizza-Burger will start in Bikaner from 15th December.

बीकानेर। सीएम पद की शपथ लेने के बाद अब मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 3 बड़े एक्शन ले सकते हैं। ये एक्शन नई सरकार की पहली कैबिनेट की बैठक में लिए जाने की संभावना है। उम्मीद जताई जा रही है नए मुख्यमंत्री अपनी कैबिनेट की बैठक के बाद प्रदेश की जनता को सौगात दे सकते हैं।


राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार सीएम पद की शपथ लेने के बाद सभी की नजर भजनलाल शर्मा पर इसलिए है कि सीएम बनने के बाद वह अब कौन सा फैसला लेंगे। भजनलाल शर्मा अपने पहले कैबिनेट की बैठक करेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि सीएम अपने पहले कैबिनेट बैठक में बड़े फैसले लेंगे, जबकि वह जनता को कोई बड़ी सौगात भी दे सकते हैं।


राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार प्रदेश में सबसे ज्यादा पेट्रोल-डीजल के दाम हैं। यहां प्रदेश में पेट्रोल पर 31.04 प्रतिशत वैट वसूला जाता है। जबकि 1.5 रुपये प्रति लीटर रोड डेवलपमेंट सेस भी लिया जाता है। वहीं डीजल पर भी करीब 19.30 प्रतिशत वैट लिया जाता है और 1.75 रुपये प्रति लीटर सेस वसूला जाता है। ऐसे में वैट और सेस को कम कर पेट्रोल-डीजल की कीमत में भजनलाल शर्मा की सरकार राहत दे कर प्रदेश की जनता को बड़ा तोहफा दे सकती है।


प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर भी सीएम भजनलाल शर्मा अहम फैसला ले सकते हैं। यहां भी उत्तर प्रदेश की तर्ज पर एंटी रोमिया स्क्वॉड का गठन किया जा सकता है। वहीं माफियाओं के खिलाफ बड़े अभियान जैसे एक्शन की बात हो सकती है। इन दो मुद्दों के साथ सीएम भजनलाल शर्मा खुले में नॉनवेज बेचने पर रोक लगा सकते हैं। एक दिन पहले ही मध्य प्रदेश के नए सीएम डॉ. मोहन यादव ने खुले में मांस-मीट और अंडे बेचने पर रोक लगाने का फैसला लिया है। ऐसे में यहां भी सीएम भजनलाल शर्मा भी इस पर रोक लगा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here