जनता रसोई की सीएम ने की सराहना, कमेटी को लिखा पत्र

0
356
CM praised Janata Rasoi, letter to the committee

पीबीएम हैल्प कमेटी की ओर से संचालित है जनता रसोई, मानव सेवा आज 61वें दिन भी है जारी

बीकानेर। पीबीएम हैल्प कमेटी की और से संचालित जनता रसोई की सराहना सीएम अशोक गहलोत ने भी की है। सीएम अशोक गहलोत ने पीबीएम हैल्प कमेटी को सराहना पत्र लिख कर मानव सेवा करने पर कमेटी के पदाधिकारियों को धन्यवाद भी दिया है।

सीएम की ओर से कमेटी के संयोजक बजरंग छींपा एडवोकेट को भेजे गए सराहना पत्र में कहा गया हे कि इस कोरोना महामारी में लॉकडाउन के दौरान जनता रसोई ने जो जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध करवाया गया है, वह मानव सेवा का अनुकरणीय उदाहरण है, प्रेरणास्त्रोत है। लॉकडाउन में सरकार का संकल्प है कि कोई भी भूखा न सोए, सरकार के इस संकल्प को पीबीएम हैल्प कमेटी के पदाधिकारियों ने साकार करने में महती भूमिका निभाई है। सीएम अशोक गहलोत ने कमेटी से यह उम्मीद भी जताई है कि इस वैश्विक संकट में जरूरतमंदों की सेवा कमेटी की ओर से की गई है, इसी प्रकार के पुनीत कार्य में सरकार को कमेटी का निरन्तर सहयोग मिलता रहेगा।

कमेटी के अध्यक्ष सुरेन्द्रसिंह राजपुरोहित ने बताया कि सीएम की तरफ से आए सराहना पत्र से कमेटी के पदाधिकारियों में मानव सेवा का जज्बा और भी बढ़ा है। कमेटी की ओर से सेवाकार्य के आज 61वें दिन भी जनता रसोई में जरूरतमंदों के लिए भोजन बनाने का कार्य जारी रहा। आज जनता रसोई में कालूराम चौधरी, संजय गहलोत, विमल बिनावरा, संजय सोलंकी, लक्ष्मण सोनगरा, सुभाष, चन्द्रवीर सियाग, ऊषा कंवर, सुनीता मोडासिया, बबलू जनागल, रवि खत्री, प्रिया चौहान, राजेश जनागल, राकेश जनागल, विक्रम, हेमंतकुमार पडि़हार, ओमसिंह राजपुरोहित, सूरी गोदारा, खेमचंद सिरोही सहित कई कार्यकर्ताओं ने जरूरतमंदों के लिए भोजन तैयार किया।

लॉकडाउन तक चलेगी जनता रसोई

कमेटी के संयोजक बजरंग छींपा एडवोकेट और संरक्षक डॉ. ललित सिंगारिया ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि कमेटी के सभी पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति से जनता रसोई को 31मई तक जारी रखने का फैसला लिया है। काफी जगह काम खुले हैं लेकिन अभी तक रोजगार शुरू नहीं हुआ है। लोग दुकान खोल रहे हैं लेकिन ग्राहक नहीं है। निर्माण मजदूर, ऑटो चालक व अन्य दिहाड़ी मजदूर के लिए रोजगार मिलना शुरु नहीं हुआ है। साथ ही ट्रेनों से भी मजदूरों का प्रशासन की मदद से आना-जाना जारी है।

इसलिए जनता रसोई को 10 दिन और चलाया जाना उचित समझा गया है। जिससे मजदूर वर्ग व जरुरतमंदों का जीवन पटरी पर आ सके। उन्होंने बताया कि जिम्मेदार नागरिक होने के नाते इस संकट की घड़ी में जरूरतमंदों को मझधार में नहीं छोड़ा जा सकता है। कमेटी के पदाधिकारियों ने आमजन से निवेदन भी किया है कि जनता रसोई को जारी रखने के इस अभियान को सहयोग प्रदान करें। इंसानियत को जिताने के अभियान में मदद करें।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here