सिविल डिफेंस वॉलियंटियर्स ने संभागीय आयुक्त को सुनाई पीड़ा, देखें वीडियो…

0
323
Civil Defense Volunteers narrated the pain to the Divisional Commissioner

नहीं मिल रहा समय पर मानदेय, वर्ष में सिर्फ एक बार ही लगती है ड्यूटी

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की तरह किया जाता है व्यवहार

बीकानेर। सिविल डिफेंस वॉलियंटियर्स ने आज संभागीय आयुक्त को ज्ञापन देकर अपनी पीड़ा से अवगत कराया। संभागीय आयुक्त ने आश्वासन दिया कि जल्दी ही उनकी समस्याओं का निस्तारण करवा दिया जाएगा।


जानकारी के मुताबिक सिविल डिफेंस वॉलियंटियर्स ने अपने ज्ञापन से संभागीय आयुक्त नीरज के पवन को अवगत कराया है कि उनमें से ज्यादातर को वर्ष में एक ही बार ड्यूटी मिलती है। जो ड्यूटी वे करते हैं उसका पारिश्रमिक भी समय पर नहीं दिया जाता है। रेस्क्यू टीम के होते हुए भी उनके साथ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की तरह से व्यवहार किया जाता है। बहुत कम ड्यूटी मिलने की वजह से सिविल डिफेंस वॉलियंटियर्स को अपने व अपने परिवार का भरण पोषण करने में मशक्कत करनी पड़ रही है।


ज्ञापन देने गए प्रतिनिधिमण्डल ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि संभागीय आयुक्त ने कलेक्टर से मोबाइल पर वार्ता की और उसके बाद सिविल डिफेंस के सभी वॉलियंटियर्स को नियमित रूप से विभिन्न विभागों में ड्यूटी लगाने का आश्वासन दिया।
ज्ञापन देने गए प्रतिनिधिमण्डल में विमल बिनावरा, श्रीकृष्ण जोशी, संजय गहलोत, मंगल प्रजापत, दीपक, श्रवण, खेताराम, राकेश, खेमाराम, विक्की सिंह, नारायण, खेमचंद, उमाशंकर, प्रिया, भंवरी, सुनीता, रूपा, कविता, उषा कंवर, लक्ष्मी देवी, मनीषा, ज्योति, मीनाक्षी, महेंद्र सहित सिविल डिफेंस के कई वॉलियंटियर्स शामिल रहे।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here