ट्रोमा सेंटर में लगेगी सिटी स्केन मशीन

0
230
ट्रोमा सेन्टर

पीबीएम में ड्रेनज सिस्टम को किया जाएगा बेहतर

बीकानेर। पीबीएम ट्रोमा सेंटर में सिटी स्कैन मशीन लगाने की कवायद फिर से शुरू कर दी गई है। साथ ही पीबीएम अस्पताल में बदहाल हुए ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त किया जाएगा।

कलक्टर कुमारपाल गौतम ने आज पीबीएम अस्पताल का निरीक्षण करते हुए पीबीएम अस्पताल में और ज्यादा सुविधाएं बढ़ाने के लिए मेडिकल कॉलेज प्राचार्य और पीबीएम अधीक्षक से चर्चा की।

कलक्टर ने बताया कि पीबीएम ट्रोमा सेंटर में सिटी स्केन मशीन स्थापित की जाएगी। साथ ही सेंटर में वातानुकुलित सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा तथा डे्रनेज सिस्टम को बेहतर बनाया जाएगा। गौतम ने बताया कि ट्रोमा सेंटर में पीपीपी मोड पर सिटी स्केन मशीन स्थापित करने के लिए राज्य सरकार से इजाजत मिल चुकी है, सभी प्रशासनिक व कार्यकारी एजेन्सी के साथ एमओयू आदि कर जल्द ही मशीन की स्थापना कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि ट्रोमा सेंटर में की छत को नगर विकास न्यास के माध्यम से छह लाख रुपए खर्च कर ठीक करवाया जाएगा। इस दौरान मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.एचएस कुमार और पीबीएम अधीक्षक डॉ. पीके बेरवाल, अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ. अजय कपूर भी मौजूद रहे।

हटाए जाएंगे नाले पर हुए कब्जे

कलक्टर ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के बाहर जो नाले बने हुए हैं इन नालों पर अतिक्रमण हो रखे हैं, इनके चलते नाला अवरुद्ध हो गया है और उसकी वजह से पीबीएम अस्पताल का ड्रेनेज सिस्टम भी प्रभावित हो रहा है। सोमवार से अतिक्रमण हटाते हुए नाले की सफाई का कार्य करवाया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here