सादगी से मनाया अन्तर्राष्ट्रीय नर्सिंग दिवस, देखें वीडियो…

0
399
अन्तर्राष्ट्रीय नर्सिंग दिवस

रोगियों के हितों और समर्पण की भावना के साथ कर रहे हैं ड्यूटी

बीकानेर। कोरोना संक्रमण महामारी के बीच आज नर्सेज कर्मचारियों ने सादगीपूर्ण तरीके से अन्तर्राष्ट्रीय नर्सिंग दिवस मनाया। जिला अस्पताल में आयोजित इस समारोह में आधुनिक नर्सिंग की जननी फ्लोरेंस नाइटिंगेल की तस्वीर पर सभी नर्सेज ने सादगीपूर्ण तरीके से उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की और उन्हें याद किया।

नर्सेज नेता महिपाल चौधरी ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना के तहत सभी नर्सेज अपनी जान जोखिम में डाल कर दिन-रात काम कर रहे हैं। कई स्थानों पर तो कोविड-19 ड्यूटी करने के बाद महिला नर्सेज अपने छोटे बच्चों से भी कई हफ्तों तक नहीं मिल पा रहे हैं। ये नर्सेज कर्मचारियों का अपने कर्त्तव्य के प्रति समपर्ण की भावना है।

आज अन्तर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस पर सभी नर्सेज कर्मचारियों ने और बेहतर कार्य करने के लिए शपथ ली है। वहीं उन्होंने राज्य सरकार से केंद्र सरकार के अनुरूप नर्सेज कर्मियों को पदनाम देने की मांग भी की है।

वहीं राजस्थान राज्य एलएचवी एएनएम एसोसिएशन ने अन्तर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस मनाया। जिसमें इसकी जन्मदात्री फ्लोरेंस नाइटिंगेल को पुष्प अर्पित किए गए। जिला अध्य्क्ष कमला ने बताया कि कोरोनो महामारी को देखते हुए सभी नर्सेज ने अपने-अपने कार्यस्थल पर ही अन्तर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस मनाया। इस अवसर पर एसोसिएशन की प्रदेशाध्यक्ष साजिदा बानो, कोषाध्यक्ष सुमन, महासचिव निर्मल देपन, परमजीत, मुकेश, देवेश सहित कई नर्सिंग दिवस मनाया।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here