भारत आदिवासी पार्टी के सांसद थाम सकते हैं एनडीए का हाथ? खुद एमपी ने कहा ये…

0
345
Can Bharat Adivasi Party MPs join hands with NDA? The MP himself said this...

कहा, एनडीए को पूर्ण बहुमत है प्राप्त, लिहाजा उन्हें शायद मेरी जरूरत नहीं

न्यूजफास्ट वेब। नरेंद्र मोदी को आज एनडीए की संसदीय दल की बैठक में औपचारिक रूप से नेता चुना गया। इसके बाद नरेंद्र मोदी 9 जून को देश के प्रधानमंत्री पद की तीसरी बार शपथ लेंगे। इस बीच एनडीए के लिए अच्छी खबर सामने आई है। एनडीए को एक और सांसद का साथ मिल सकता है।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बांसवाड़ा सीट से चुनाव जीतने वाले भारत आदिवासी पार्टी के नेता राजकुमार रोत एनडीए में शामिल हो सकते हैं। राजकुमार रोत ने बांसवाड़ा लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार महेंद्रजीतसिंह मालवीय को हराया है। महेंद्रजीतसिंह मालवीय ने फरवरी माह में कांग्रेस छोड़ भाजपा का हाथ थाम लिया था। राजकुमार रोत ने 247054 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है। राजकुमार रोत को इस चुनाव में 820831 वोट मिले, जबकि मालवीय को 573777 वोट मिले और रोत ने 247054 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की। राजकुमार रोत को लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन ने अपना समर्थन दिया था।


भारत आदिवासी पार्टी के नेता और सांसद राजकुमार रोत ने कहा है कि इस तरह के कयास लगाए जा रहे हैं लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। एनडीए को पूर्ण बहुमत प्राप्त है। लिहाजा उन्हें शायद मेरी जरूरत नहीं है। हमारी कुछ मांगे हैं। जिसे हम सरकार के सामने रखेंगे। इसके साथ ही रोत ने कहा कि अभी वो इंडिया गठबंधन में ही हैं। गौर करने वाली बात है कि चुनाव नतीजे सामने आने के बाद चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद तमाम छोटे दल और निर्दलीय सांसदों पर लोगों की नजर है। इसकी बड़ी वजह है कि भाजपा को चुनाव में 240 सीटों पर जीत मिली है और वह पूर्ण बहुमत से दूर रह गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here