बीएसएनएल कार्मिक तीन दिनों की हड़ताल पर

0
225
बीएसएनएल

महाप्रबंधक कार्यालय के सामने बैठे धरने पर, केन्द्र के समान सभी परिलाभ देने सहित कई हैं मांगें।

बीकानेर। बीएसएनएल एम्पलॉइज यूनियन के राष्ट्रव्यापी आह्वान के तहत आज यहां भी बीएसएनएल कार्मिकों ने 3 पे रिवीजन, केंद्र समान 7वें वेतन आयोग सहित विभिन्न मांगों को लेकर दूरसंचार महाप्रबंधक कार्यालय के सामने तीन दिवसीय धरना शुरू किया।

इस दौरान कर्मचारियों ने केंद्र के समान सभी परिलाभ देने की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और अपना विरोध व्यक्त किया। इससे पहले कर्मचारियों ने पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

प्रदर्शन कर रहे कर्मचारी नेता गुलाम मोहम्मद ने बताया कि केंद्र सरकार ने 7वां वेतन आयोग लागू कर दिया है और सभी विभागों में अधिकारी और कर्मचारी इसका लाभ ले रहे हैं। सिर्फ बीएसएनएल कर्मचारियों को पोर्टिबिलिटी और नुकसान का बहाना देकर परिलाभ से वंचित रखा गया है, जिससे कर्मचारी अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है।

थर्ड पे रिवीजन के नाम पर भी कर्मचारियों के साथ सरकार ने छलावा किया है। इसे कतई सहन नहीं किया जाएगा। आज देशव्यापी आह्वान के तहत कर्मचारियों ने तीन दिवसीय सांकेतिक धरना दिया है और विभाग के सभी अधिकारी और कर्मचारी तीन दिन तक धरने पर हैं। अगर समय रहते सरकार ने मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो बीएसएनएल कर्मचारी पेन डाउन हड़ताल पर करेंगे और सरकारी कामकाज ठप कर देंगे। हड़ताल की वजह से आज उपभोक्ता सेवा केन्द्र भी खाली ही रहा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here