पाक सीमा पर बीएसएफ ने पकड़ा संदिग्ध शख्स, देखें वीडियो…

0
319
BSF caught suspicious person on Pak border

गहन पूछताछ कर रही है बीएसएफ

मोटरसाइकिल, पासपोर्ट और अन्य सामान किया बरामद

बीकानेर। सीमावर्ती क्षेत्र खाजूवाला में पाक सीमा के नजदीक प्रतिबंधित क्षेत्र में बीएसएफ ने संदिग्ध अवस्था मे घूमते हुए एक शख्स को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ ने आरोपी शख्स के पास से एक मोटरसाइकिल, पासपोर्ट और शैक्षणिक पत्र सहित अन् सामान व रुपए बरामद किए है। गिरफ्तार व्यक्ति छतीसगढ़ के बलरामपुर का रहने वाला है।

जानकारी के अनुसार 127वीं वाहिनी सीमा सुरक्षा बल के जवान बुधवार देर शाम 19 बी डी बॉर्डर पर गश्त कर रहे थे। इस दौरन एक मोटरसाइकिल पर सवार शख्स बॉर्डर के प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसने की कोशिश करते नजर आया। जिस पर गश्त कर रहे सीमा सुरक्षा बल के उप निरीक्षक रामेश्वर व आरक्षक विजय कुमार ने संदिग्ध शख्स को रोकने का प्रयास किया लेकिन बीएसएफ के जवानों को देखकर वह शख्स भागने कोशिश करने लगा। इस पर जवानों ने ततपरता दिखाते हुए इस संदिग्ध शख्स को गिरफ्तार कर खाजूवाला पुलिस को सुपुर्द किया गया है।

थानाधिकारी रमेश सर्वटा ने बताया कि बीएसएफ जवानों ने बॉर्डर के प्रतिबंधित क्षेत्र में घूमते हुए एक व्यक्ति को सौंपा है। जिसकी पहचान मोहम्मद मिनहाज अहमद पुत्र नाजीर जिला बलरामपुर छत्तीसगढ़ के रूप में हुई। इस संदिग्ध शख्स के कब्जे से एक बजाज डिस्कवर मोटरसाइकिल, करीब साढ़े नौ हजार रुपए, एटीएम कार्ड, पेन कार्ड, आधार कार्ड, वोटर आईडी, बैंक पासबुक, पासपोर्ट सहित अन्य कुछ सामान बरामद किया गया है।

गिरफ्तार व्यक्ति अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके पाकिस्तान जाने की फिराक में था, जिसे भारतीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पकड़ लिया। फिलहाल इस शख्स से पूछताछ की जा रही है और पता लगाया जा रहा है कि वह उस क्षेत्र में क्यों घूम रहा था। संदिग्ध व्यक्ति कि कोविड रिपोर्ट आने के बाद सुरक्षा एंजेसियों के द्वारा संयुक्त रूप से भी पूछताछ की जाएगी।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here