धनतेरस पर घर लाएं बजाज का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, बचाएगा पेट्रोल खर्च

0
469
Bring home this electric scooter of Bajaj on Dhanteras, will save petrol expenses
PHOTO BY GOOGLE

सिंगल चार्ज में चलता है 95 किमी

देश में आज खरीदारी करने के लिए माना जाने वाला सबसे शुभ दिन धनतेरस है। इस दिन लोग अपनी पसंद की चीजें घर में लेकर आते हैं। कहा जाता है कि धनतेरस पर खरीदारी करने से व्यापार में खूब तरक्की होती है और घर में शांति बनी रहती है।

अगर आप भी इस दिन के लिए कुछ लेने का मन बना रहे हैं, तो बता दें, आप अपने घर एक शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को ला सकते हैं। जो ना सिर्फ आपके पेट्रोल के पैसे बचाएगा। बल्कि मेंटेनेंस में भी आपकी जेब पर बोझ नहीं पडऩे देगा।

बजाज का रेट्रो स्कूटर चेतक बजाज ने इस साल के शुरुआत में अपने रेट्रो स्कूटर चेतक को लॉन्च किया था। बेहद ही शानदार लुक और ड्राइविंग रेंज से लैस इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपये एक्स-शोरूम तय की गई थी। चेतक का इलेक्ट्रिक अवतार दो वेरिएंट्स अर्बन और प्रीमियम में उपलब्ध है। जिसमें अर्बन की कीमत 1 लाख रुपये और प्रीमियम की कीमत 1.15 लाख रुपये है। इस स्कूटर का प्रीमियम मॉडल एक फ्रंट डिस्क के साथ आता हैए जबकि अर्बेन को फ्रंट ड्रम ब्रेक मिलता है।

सिंगल चार्ज में चलता है 95 किमी- बजाज चेतक में 60.3एएच लिथियम आयन बैटरी की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जो 16एनएम के टॉर्क पर सीमित है। यह स्कूटर इको मोड में 95 किमी और स्पोर्ट मोड में 85 किमी का दावा करता है। वहीं इसे 5 घंटे में पारंपरिक 5ए पावर सॉकेट के माध्यम से पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है, जबकि इसे 25 प्रतिशत तक चार्ज होने में केवल एक घंटे का समय लगता है।

बैटरी पर कंपनी देती है वारंटी- बजाज चेतक को खरीदनें पर कंपनी 3 साल या 50,000 किमी की वारंटी दे रही है, जिसमें बैटरी भी शामिल है। इस स्कूटर की बैटरी लाइफ लगभग 70,000 किमी तक चलने का दावा करती है। जबकि इसकी सर्विस का समय 12,000 किमी या एक वर्ष के बाद निर्धारित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here